बाड़मेर की इस कॉलोनी में बिजली की सप्लाई प्रभावित,अंधेरे में गुजर रही रात
Advertisement

बाड़मेर की इस कॉलोनी में बिजली की सप्लाई प्रभावित,अंधेरे में गुजर रही रात

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर में  पॉश इलाके नेहरू नगर में बिजली की सप्लाई प्रभावित हो रही है.दो दर्जन से अधिक अस्पताल व स्वास्थ्य जांच सेंटरों पर विद्युत आपूर्ति ठप होने से कोई जांच नहीं हो पाई है. 

बाड़मेर की इस कॉलोनी में बिजली की सप्लाई प्रभावित,अंधेरे में गुजर रही रात

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर शहर के पॉश इलाके नेहरू नगर में पिछले 24 घंटे से विद्युत सप्लाई पूरी तरीके से ठप है. जिसके चलते स्थानीय निवासियों को पूरी रात अंधेरे में बितानी पड़ी. वहीं, नेहरू नगर इलाके में दो दर्जन से अधिक अस्पताल व स्वास्थ्य जांच सेंटरों पर विद्युत आपूर्ति ठप होने से कोई जांच नहीं हो पाई है.

 वहीं, मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन विद्युत विभाग अभी तक विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं कर पाया है.वहीं, देर रात विद्युत ठीक करने पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारी के साथ भी स्थानीय लोगों ने हाथापाई कर दी.

11 केवी लाइन को भी डैमेज कर दिया

दरअसल बाड़मेर शहर में जिओ फाइबर नेटवर्क की अंडरग्राउंड केबल बिछाने का कार्य चल रहा है, और केबल बिछाने वाले ठेकेदार ने मशीन से 11 केवी विद्युत लाइन को फॉल्ट कर दिया है. जिसके चलते कल दोपहर बाद से नेहरू नगर इलाके की विद्युत सप्लाई पूरी तरीके से बंद हो गई वहीं एक्स्ट्रा अंडरग्राउंड 11 केवी लाइन को भी डैमेज कर दिया है जिसके चलते विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत सप्लाई चालू करने में पसीने छूट रहे हैं.

संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं

स्थानीय लोगों का कहना है कि कल दोपहर से विद्युत सप्लाई नहीं होने के चलते भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, और अभी तक विद्युत सप्लाई कब वापस सुचारू हो पाएगी इसका भी विद्युत विभाग के अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं. जिसके बाद अब लोगों ने अपने घरों व प्रतिष्ठानों के आगे विद्युत जनरेटर लगाकर वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था करने में जुट गए हैं.

स्वास्थ्य जांचे ठप हो गई हैं

 नेहरू नगर इलाके में संचालित हो रहे दो दर्जन से अधिक अस्पताल व स्वास्थ्य जांच सेंटरों पर सोनोग्राफी,सीटी स्कैन,एमआरआई,एक्सरे सहित विभन्न प्रकार की स्वास्थ्य जांचे ठप हो गई हैं.

मारपीट करने की कोशिश 

विद्युत केबल को दुरुस्त करने में लगे विद्युत लाइनमेंन मुल्तानमल ने बताया जिओ फाइबर केबल बिछाने वाली मशीन ने विद्युत लाइन को डैमेज कर दिया, जिसके चलते रात को डिफॉल्ट का पता लगाकर ठीक करने पहुंचे थे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के सहायक अभियंता के साथ हाथापाई कर मारपीट करने की कोशिश की जिसके चलते रात को कम बंद करना पड़ा, अब केबल को दुरस्त करने का कार्य कर रहा हूं.शाम तक केबल को दुरुस्त कर विद्युत सप्लाई शुरू की जाएगी.

लाइन डैमेज होने की आशंका

जिओ फाइबर नेटवर्क केबल बिछाने वाले ठेकेदार द्वारा 11 केवी विद्युत लाइन को डैमेज करने के बाद भी अभी तक अंडरग्राउंड विद्युत केबल के बॉक्स के नीचे ही जिओ फाइबर लाइन बिछाने का कार्य लगातार चालू है, जिसके चलते और भी विद्युत लाइन डैमेज होने की आशंका और बढ़ गई है, लेकिन विद्युत विभाग वह प्रशासन के अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जयपुर बम ब्लास्ट केस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, फैसले पर सबकी नजर

 

Trending news