बाडमेर में निःशुल्क समर कैम्प का होगा आयोजन, सैकड़ों में आ रहे है आवेदन
Advertisement

बाडमेर में निःशुल्क समर कैम्प का होगा आयोजन, सैकड़ों में आ रहे है आवेदन

टीम बाड़मेर एवं महिला मण्डल बाड़मेर-आगौर के संयुक्त तत्वाधान में झूलेलाल मंदिर कमेटी के सहयोग से आयोजित होने वाले निःशुल्क समर कैम्प को लेकर छात्राओं और महिलाओं में काफी उत्साह  दिखा. 

बाडमेर में निःशुल्क समर कैम्प का होगा आयोजन, सैकड़ों  में आ रहे है आवेदन

Barmer: टीम बाड़मेर एवं महिला मण्डल बाड़मेर-आगौर के संयुक्त तत्वाधान में झूलेलाल मंदिर कमेटी के सहयोग से आयोजित होने वाले निःशुल्क समर कैम्प को लेकर छात्राओं और महिलाओं में काफी उत्साह  दिखा. समर कैंप के आवेदन के लिए प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या  में कतारें लग रही है.

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

 टीम बाड़मेर के सलाहकार गोपीकिशन शर्मा ने बताया कि, निःशुल्क समर कैम्प में ब्यूटी पार्लर, डॉन्स,आर्ट एंड क्राफ्ट, कुकिंग, सिलाई, नाटक, फैशन डिजाइनिंग, मेहंदी,एकरिंग,चित्रकला सहित अन्य प्रशिक्षण दक्ष प्रशिक्षकों के जरिए करवाया जाएगा. शर्मा ने बताया कि, समर कैम्प के माध्यम से बच्चों को रोजगारयुक्त करने के भी प्रयास किए जाएंगे.

 कैम्प के माध्यम से बेहतरीन प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वयं का रोजगार खोल सके. ऐसे भी प्रयास रहेंगे. इस दौरान टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल, महिला मण्डल बाड़मेर के निदेशक आदिल भाई, झूलेलाल मंदिर कमेटी के अध्यक्ष पवन राजवानी, आयोजन सचिव भगवानदास आसवानी, श्रवण जाटोल, प्रेम परिहार,अभिषेक सुवांसिया, जगदीश सिंहटा सहित कमेटी के सदस्यों ने आयोजन स्थल का जायजा लेकर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया.

 आयोजन के सचिव भगवानदास आसवानी ने बताया कि, जिले में निःशुल्क शिविर पहली बार आयोजन किया जा रहा है, इतने बड़े स्तर पर ऐसा आयोजन अपने आप में एक सराहनीय पहल है.  इस दौरान टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल ने कहा कि, ग्रीष्मावकाश का सदुपयोग करने के लिए टीम बाड़मेर और महिला मण्डल बाड़मेर के संयुक्त तत्त्वाधान में झूलेलाल मंदिर कमेटी के साझा सहयोग से एक पहल कर रहे हैं, जो उन प्रतिभाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है कि अपनी प्रतिभाओं को इस शिविर के माध्यम से आगे लाएं. वहीं महिलाओं और छात्राओं को स्किल डवलपमेंट के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जाएगा. इस दौरान लता पारवानी, ऋतिका मेघानी, दिव्या राकेशा, रमेश बंजारा सहित कई लोग उपस्थित रहे.

Trending news