गुड़ामालानी: कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबा मजदूर, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1406050

गुड़ामालानी: कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबा मजदूर, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

गुड़ामालानी से धोरीमन्ना रोड पर बोरली गांव में किसान द्वारा रबी सीजन की तैयारी के लिए कुएं की खुदाई की जा रही थी करीब 20 से 25 फीट की गहराई में कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से हादसा हुआ और मजदूर हरूराम पुत्र उदाराम निवासी कांधी की ढाणी मिट्टी में दब गया. 

गुड़ामालानी: कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबा मजदूर, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

Gudamalani: बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के बोरली गांव में कुआं खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से एक मजदूर के दबने का मामला सामने आया है. 

मिट्टी में मजदूर के दबने की सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया. करीब 5 जेसीबी की मदद से एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 25 फीट गहराई में दबे मजदूर को आखिरकार मिट्टी हटाकर निकाला और एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुड़ामालानी पहुंचाया जहां डॉक्टरों की टीम ने मजदूर हरूराम को बचाने के अथक प्रयास किए लेकिन आखिरकार हरूराम अपनी जिंदगी की जंग हार गया और डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढे़ं- बड़े बदलाव लेकर आ रही दिवाली, इन राशियों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, जानें उपाय

जानकारी के अनुसार, गुड़ामालानी से धोरीमन्ना रोड पर बोरली गांव में किसान द्वारा रबी सीजन की तैयारी के लिए कुएं की खुदाई की जा रही थी करीब 20 से 25 फीट की गहराई में कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से हादसा हुआ और मजदूर हरूराम पुत्र उदाराम निवासी कांधी की ढाणी मिट्टी में दब गया. सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किए. 

करीब 5 जेसीबी और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से मिट्टी हटाने का काम शुरू किया और करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद सफलता मिली मिट्टी से निकालकर मजदूर को एंबुलेंस की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज शुरू किया गया लेकिन अथक प्रयासों के बावजूद भी डॉक्टर हरूराम को नहीं बचा पाए. अस्पताल में डॉक्टरों ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया. मजदूर के दबने की सूचना के बाद आसपास से भी बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे फिलहाल अस्पताल में मोर्चरी के बाहर ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है.

यह भी पढे़ं- दीपावली पर आजमाएं ये 11 आसान महाउपाय, कंगाल भी सालभर के लिए हो जाएंगे मालामाल

 

Trending news