बायतू समिति मुख्यालय पर बनेंगे शहीद स्मारक, युवाओं में बढ़ेगा सेना के प्रति जज्बा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250459

बायतू समिति मुख्यालय पर बनेंगे शहीद स्मारक, युवाओं में बढ़ेगा सेना के प्रति जज्बा

राजस्थान के बाड़मेर जिले में शहीदों के लिए शहीद स्मारक बनाने का निर्णय लिया जा रहा है, जिसमें विधायक हरीश चौधरी ने विधायक कोष से कुल 30 लाख रुपये देने की अनुशंसा की है. 

बायतू समिति मुख्यालय पर बनेंगे शहीद स्मारक, युवाओं में  बढ़ेगा सेना के प्रति जज्बा

Baytu: राजस्थान के बाड़मेर जिले में शहीदों के लिए शहीद स्मारक बनाने का निर्णय लिया जा रहा है, जिसमें विधायक हरीश चौधरी ने विधायक कोष से कुल 30 लाख रुपये देने की अनुशंसा की है. शहीदों के सम्मान में बनने वाले इन स्मारकों का बायतू विधानसभा की तीनों पंचायत समिति मुख्यालयों पर इसे लेकर जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा. यह स्मारक बायतू, गिड़ा, परेऊ चाय समिति मुख्यालय पर बनाए जाएंगे. 

इस बारें में उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे अमर शहीदों की शहादत को चिरस्थायी बनाने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र के तीनो पंचायत समिति मुख्यालयों बायतू, गिड़ा और पाटोदी में शहीद स्मारक निर्माण बनाने का निर्णय लिया गया है. यहीं नहीं भारत की आन बान शान हमारें राष्ट्र ध्वज “तिरंगा”लगाने का भी निर्णय लिया गया है.

यह भ ी पढ़ें - पीएचसी भाड्खा को मिला एनक्यूएएस अवार्ड, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का किया वादा

पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के इस निर्णय को लेकर हर कोई उनकी सराहना कर रहा है. इस पहल से बाड़मेर जिले के युवाओं में सेना के प्रति जज्बा और ज्यादा बढ़ेगा. गौरतलब है कि, देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों की याद में स्मारक बनाने के लिए मांग कर रहे थे, जिसके बाद पूर्व राजस्व मंत्री और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने विधायक निधि कोष से बायतु विधानसभा क्षेत्र की तीन पंचायत समितियों में शहीद स्मारक बनाकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने के लिए अनुशंसा करी. इस कार्य को मूर्त रूप देने का बेड़ा उठाया गया है.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news