बाड़मेर में MLA मेवाराम जैन ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सतर्कता बरतने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244720

बाड़मेर में MLA मेवाराम जैन ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

विधायक मेवाराम जैन ने राजकीय जिला चिकित्सालय बाड़मेर में मौसमी बीमारियों से मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए औचक निरीक्षण किया. 

बाड़मेर में MLA मेवाराम जैन ने किया अस्पताल का निरीक्षण, सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

Barmer: राज्य गोसेवा आयोग अध्यक्ष एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने सुबह जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. जैन ने राजकीय जिला चिकित्सालय बाड़मेर में मौसमी बीमारियों से मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए औचक निरीक्षण किया. 

इस दौरान रजिस्ट्रेशन कक्ष में मरीजों की संख्या को देखते हुए उन्होंने कहा कि एक काउंटर को ओर बढ़ाया जाए ताकि मरीजों को बहुत कम लाइनों में खड़ा रहना पड़े. उन्होंने अभी सर्दी, खांसी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों के मध्यनजर राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम द्वारा हर विभाग में बेहतर सुविधाएं दी जा रही है और सभी स्टॉफगण टीम भावना के रूप में कार्य कर बेहतर मिसाल कायम करें. इस प्रकार से कोविड के बुरे दौर में हम सभी के सामूहिक प्रयासों से बेहतरीन कार्य किया, जो पूरे प्रदेश में मिसाल बना, उसी प्रकार से हम सभी मानवता से परिपूर्ण यह कार्य करें ,ऐसी हम सभी की अपेक्षा है. 

जैन ने हॉस्पिटल में ऑर्थोपेडिक्स, सर्जरी , मेडिसिन इत्यादि वार्डों का दौरा मरीजों से कुशल क्षेम पूछी. जिले मे मौसमी बीमारियों से ओपीडी बढ़ने के मद्देनजर मरीजों के उपचार का जायजा लेने को जैन ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में मौसमी बीमारियों से बढ़ी ओपीडी से चिकित्सालय में मरीजों के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं पुख्ता रखने के निर्देश दिए. 

उन्होनें कहा कि मरीजों को चिकत्सालय में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, यह सुनिश्चित किया जाए. साथ हीं, उन्होंने अस्पताल में आने वाले हर मरीज को मुफ्त दवाई और जांच कराने को कहा. उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना की पूरी पड़ताल की. 

यह भी पढ़ेंः टॉफी दिलाने के बहाने ले नाबालिग को ले गया आरोपी, नहीं लौटा वापिस किया दुष्कर्म

जैन ने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का भृमण कर रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उपचार व दवाओं के बारे में पूछताछ की. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के काउंटर और अस्पताल में दवा स्टोर पर पहुंच उपलब्धता की जानकारी ली. इस मौके पर नगर परिषद सभापति दिलीप माली एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एल मंसुरिया मौजूद रहे. अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news