रीट परीक्षा 2022: फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने की फिराक में था वरिष्ठ शिक्षक, फर्जी तरीके से बनाया था आधार कार्ड
Advertisement

रीट परीक्षा 2022: फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने की फिराक में था वरिष्ठ शिक्षक, फर्जी तरीके से बनाया था आधार कार्ड

प्रदेश भर में 23 से 24 जुलाई तक रीट की परीक्षा  होने जा रही है.  स्टेट लेवल  प्रशासन ने परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है. इसी कड़ी में  बाड़मेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

रीट परीक्षा 2022: फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने की फिराक में था वरिष्ठ शिक्षक, फर्जी तरीके से बनाया था आधार कार्ड

Barmer: प्रदेश भर में 23 से 24 जुलाई तक रीट की परीक्षा  होने जा रही है.  स्टेट लेवल  प्रशासन ने परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है. इसी कड़ी में  बाड़मेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रीट परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा देने  के प्रयास में एक वरिष्ठ अध्यापक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

यह भी पढ़ेः यह भी पढे़ं- राजस्थान में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

 जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जालीपा में कार्यरत वरिष्ठ शिक्षक आईदान राम  फर्जी परीक्षार्थी बनकर अभ्यार्थी की जगह परीक्षा देने की फिराक में है. जिस पर पुलिस टीम ने सारण नगर जालीपा स्थित शिक्षक के किराए के मकान पर दबिश देकर तलाशी ली. तलाशी में  उसके पास से ओमप्रकाश विश्नोई नामक अभ्यर्थी के फर्जी तरीके से बनाया गया आधार कार्ड बरामद हुआ जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की.

 गौरतलब है कि, आरोपी शिक्षक आईदान राम पहले भी दो बार नकल व फर्जीवाड़े के आरोप में जेल जा चुका है. पुलिस ने आरोपी शिक्षक आईदान राम को गुरूवार को कोर्ट में पेश कर 24 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर लिया है. वहीं पुलिस टीम रीट परीक्षा के अभ्यर्थी ओमप्रकाश विश्नोई की भी तलाश कर रही है. जिसके नाम पर आईदान परीक्षा देने वाला था.  

बता दे कि जिले भर में रीट भर्ती परीक्षा में नकल को रोकने के लिए बाड़मेर पुलिस ने चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के माकूल इंतजाम किए हैं. इंतजामों को लेकर  पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि, इस बार बाड़मेर में अभ्यार्थियों कि पुलिस अलग से बायोमैट्रिक फिंगरप्रिंट की व्यवस्था की है. साथ ही उनसे  अपील की है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार के नकल गिरोह के प्रलोभन में नहीं  फंसे  और कोई प्रलोभन देता है तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें. जिससे उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सकें. 

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

बारमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news