स्कूली बच्चों ने परिजनों के साथ स्कूल के गेट पर जड़ा ताला, किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1257304

स्कूली बच्चों ने परिजनों के साथ स्कूल के गेट पर जड़ा ताला, किया विरोध प्रदर्शन

बाड़मेर शहर के बलदेव नगर उच्च माध्यमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम में क्रमोन्नत होने के बाद हिंदी मीडियम में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को टीसी दी जा रही है, जिसके विरोध में गुरुवार को स्कूली बच्चों ने अपने परिजनों के साथ स्कूल के गेट पर ताला जड़कर शिक्षकों को स्कूल में बदकर विरोध प्रदर्शन किया.

स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

Barmer: बाड़मेर शहर के बलदेव नगर उच्च माध्यमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम में क्रमोन्नत होने के बाद हिंदी मीडियम में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को टीसी दी जा रही है, जिसके विरोध में गुरुवार को स्कूली बच्चों ने अपने परिजनों के साथ स्कूल के गेट पर ताला जड़कर शिक्षकों को स्कूल में बदकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही भुरटिया रोड सड़क मार्ग पर भी पत्थर डाल कर जाम कर दिया. 

स्कूल पर तालाबंदी की सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस और बाड़मेर तहसीलदार प्रेम सिंह मौके पर पहुंचे. वहीं स्कूली बच्चों और परिजनों से समझाइश की है. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का कहना है कि हमारे स्कूल में एक से आठवीं कक्षा तक करीब 500 से अधिक बच्चे हिंदी मीडियम में अध्यनरत है लेकिन अब हमारी स्कूल अंग्रेजी माध्यम में क्रमोन्नत हो गई है तो हिंदी मीडियम के बच्चों को टीसी दी जा रही है. हम सब गरीब परिवारों के बच्चे है और यहां पर 4-5 किमी नजदीक में कोई सरकारी स्कूल नहीं है और निजी स्कूल में पढाने के लिए हमारे परिजनों के पास पैसा भी नहीं है. ऐसे में सरकार हमारे साथ अन्याय कर रही है. 

हमारी मांग है कि अंग्रेजी माध्यम के साथ हिंदी मीडियम की भी पढ़ाई जारी रखें. बच्चों से समझाइश करने पहुंचे तहसीलदार प्रेम सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात की है और उन्होंने इस विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम के साथ हिंदी माध्यम भी जारी रखने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेज रहे हैं और बच्चों को इसी स्कूल में हिंदी माध्यम की पढ़ाई करवाई जाएगी, जिसके बाद परिजनों का स्कूली बच्चों ने स्कूल के गेट का ताला खोल दिया.

Reporter: Bhupesh Acharya

यह भी पढ़ें - 

Barmer: बाइक पर सवार होकर आए चार युवक, रेलवे प्लेटफार्म पर छोड़ा शव, हुए फरार

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news