स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन, लोगों ने किया याद
Advertisement

स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन, लोगों ने किया याद

बाड़मेर में स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन, लोगों ने याद किया.

स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन, लोगों ने किया याद

Barmer: देश के पूर्व वित्त रक्षा विदेश मंत्री व मालाणी के सपूत स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की द्वितीय पुण्यतिथि पर बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित राजपूत सभा भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें बाड़मेर नगर परिषद सभापति दिलीप माली, भाजपा जिला महामंत्री स्वरूप सिंह खारा, कांग्रेस युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ भूतपूर्व सैनिक कल्याण परिषद जिला अध्यक्ष कैप्टन हीर सिंह भाटी सहित जिले भर के गणमान्य लोगों ने स्वर्गीय जसवंत सिंह जसोल की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और 2 मिनट का मौन रखकर जसवंत सिंह को याद किया.

इस दौरान भाजपा नेता राजेंद्र सिंह भियाड़ ने उनकी जीवनी के बारे में श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित लोगों को बताया राजेंद्र सिंह भियाड़ ने कहा कि जिले के छोटे से कस्बे जसोल में जन्मे जसवंत सिंह ने भारतीय सेना में भर्ती हुए और 1962 व 65 का युद्ध लड़ा और 9 साल की सेना की नौकरी के बाद उन्होंने सेना पर से इस्तीफा देकर राजनीति में आने का निर्णय लिया और 1967 में उन्होंने ओसियां विधानसभा से चुनाव लड़ा लेकिन वह चुनाव हार गए.

उसके बाद जसवंत सिंह ने कुछ समय के लिए खेती-बाड़ी व दूध बेचने का काम किया और उसके बाद जोधपुर महाराजा गजे सिंह के साथ सहायक के रूप में जुड़े. जोधपुर राजपरिवार की पूरी संपत्ति अगर व्यवस्थित तरीके से है. तमाम ट्रस्ट से और उम्मेद भवन पैलेस से लेकर दूसरी संपत्ति अगर व्यवस्थित है. तो इसका श्रेय जसवंत सिंह को ही जाता है.

1975 के आपातकाल के समय वह दिल्ली आ गये इस दौरान अटल बिहारी वाजपेई के संपर्क में आए और 1980 में भारतीय जनता पार्टी की नीव के साथ ही उन्होंने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत की और देश के वित्त, रक्षा,विदेश मंत्री तीन मंत्रालयों के उच्च पदों पर उन्होंने एक साथ अपनी सेवाएं दी. 27 सितंबर 2020 को उनका निधन हो गया.

ये भी पढ़ें-

 सचिन पायलट की राह में रोड़ा है गहलोत कैंप की ये तिकड़ी, कांग्रेस आलाकमान को दे रहे हैं चुनौती

सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

Trending news