राजस्थान: एटीएम से रुपये निकालने जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें...

इन दिनों राजस्थान के कई जिलों में एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने की घटनाएं सामने आ रही हैं. 

राजस्थान: एटीएम से रुपये निकालने जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें...
दोनों आरोपी एटीएम पर आने वाले लोगों को बातों में लगाते थे और एटीएम खराब होने या मदद करने की बात कहकर उनका एटीएम कार्ड बदल लेते थे

सीकर: अगर आप ATM पर जाकर पैसे निकालते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़िए. इन दिनों राजस्थान के कई जिलों में एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी तरह के मामले में सीकर की उद्योग नगर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकाल लेते थे. 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी एटीएम पर आने वाले लोगों को बातों में लगाते थे और एटीएम खराब होने या मदद करने की बात कहकर उनका एटीएम कार्ड बदल लेते थे. जब व्यक्ति एटीएम मशीन से रुपये निकलने के लिए एटीएम पिन नंबर दबाता था तब आरोपी उसका पिन देख लेते थे और उसके जाने के बाद ओरिजिनल एटीएम कार्ड से रुपये निकल लेते थे. 

सीकर(Sikar) की उद्योग नगर थाना अधिकारी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि 2 दिसंबर को विवेक नामक युवक पिपराली रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से रुपए निकालने गया था, वारदात करने वाले युवकों ने उसको मदद का झांसा देकर उसका एटीएम कार्ड बदल लिया और दूसरे एटीएम पर जाकर रुपए निकाल लीये. रुपये निकालते ही युवक के मोबाइल पर मैसेज आया, जिसके बाद उसके पुलिस में अपना मुकदमा दर्ज करवाया. 

पुलिस ने मामले के जांच करते हुए हरियाणा से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने राजस्थान के अन्य जिलों में भी अनेक वारदातें करना कबूला है|