भरतपुर से बड़ी खबर, 40 फुट ऊंची होटल की दीवार गिरी, टेम्पो का ड्राइवर दबा दर्दनाक मौत
Advertisement

भरतपुर से बड़ी खबर, 40 फुट ऊंची होटल की दीवार गिरी, टेम्पो का ड्राइवर दबा दर्दनाक मौत

wall collapse in bharatpur: भरतपुर से बड़ी खबर सामने आई है. एक होटल की दीवार गिरने से टेम्पो ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

भरतपुर से बड़ी खबर, 40 फुट ऊंची होटल की दीवार गिरी, टेम्पो का ड्राइवर दबा दर्दनाक मौत

Bharatpur: भरतपुर के सारस चौराहे के पास शनिवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. रोजीरोटी कमाने जा रहे एक टेम्पो पर एक होटल की दिवार गिर गई. हादसे में टेम्पो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मृतक के परिजनों को उचित सरकारी सहायता देने के जिला प्रशासन को निर्देश दिए. वहीं राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया.

भरतपुर हादसे का सीसीटीवी आया सामने

इस घटना का एक सीसीटीवी भी सामने आया है. जिसमें साफ दिखाई दे रहा है. जैसे ही ऑटो का मालिक ऑटो को लेकर निकलता है तभी दीवार उसके ऊपर गिर पड़ती है, जिसके नीचे ऑटो और ऑटो मालिक दब जाते हैं.

घटना सारस चौराहे के पास क्रेन क्रिव होटल की है. होटल के बगल में एक दीवार है, जो होटल को एक तरफ से कवर करती है. दीवार करीब 40 मीटर लंबी और 40 फुट ऊंची थी. अजीत नगर का रहने वाला ओमप्रकाश उम्र 40 साल अपने ऑटो को लेकर घर से निकला. जैसे ही वह होटल के बगल से निकल रहा था. तभी होटल की दीवार अचानक ऑटो के ऊपर गिर गई. जिसमें ओमप्रकाश ऑटो के साथ मलबे के अंदर दब गया.

घटना के बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत प्रशासन को घटना की सूचना दी. मौके पर प्रशासन पहुंचा और सिविल डिफेंस की टीम तुरंत ओमप्रकाश को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. जहां ओमप्रकाश को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद मंत्री विश्वेंद्र सिंह और मंत्री सुभाष गर्ग भी मौके पर पहुंच गए.

मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि एक होटल की काफी ऊंची दीवार थी जो गिर गई उसके नीचे दबने से एक टेम्पो चालक की मौत हो गई. इसका जायजा लिया गया है. हादसे के जांच के निर्देश दिए गए हैं. मृतक के परिवार के पालन पोषण का सरकार पूरा प्रयास करेगी. कोशिश रहेगी कि मृतक के परिवार को आर्थिक रूप से कोई परेशानी न हो, इस तरह की घटना दोबारा ना हो इसके भी निर्देश दिए गए हैं.

सीलन की वजह से गिरी दीवार

स्थानीय लोगों का कहना है कि, होटल की दीवार कई दिनों से कमजोर थी. जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने होटल मालिक को कई बार लिखित में शिकायत दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. होटल का मालिक कृष्ण कुमार विदेश में रहता है. दीवार में पानी लगने की वजह से सीलन आ गई थी. जिसके कारण यह दीवार गिरी. फिलहाल प्रशासन ने बाकी बची दीवार को जेसीबी से तुड़वा दिया है.

यह भी पढ़ें-

 बाड़मेर में बलात्कार का घिनौना खेल, शादियों में ढोल बजाने वाले शख्स ने ऐसे रचाई साजिश

Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार

 

Trending news