शहर के ड्रेनेज सिस्टम की सुधरेगी दशा, 278 करोड़ से फस्ट फेज में होगा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243785

शहर के ड्रेनेज सिस्टम की सुधरेगी दशा, 278 करोड़ से फस्ट फेज में होगा काम

भरतपुर शहर के ड्रेनेज सिस्टम के सुधार के लिये स्वीकृत किये गए 378 करोड़ में से फस्ट फेज के 278 करोड़ के काम का शिलान्यास करेंगे. 

ड्रेनेज सिस्टम की सुधरेगी दशा

Bharatpur: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जुलाई माह में भरतपुर आएंगे. वह भरतपुर शहर के ड्रेनेज सिस्टम के सुधार के लिये स्वीकृत किये गए 378 करोड़ में से फस्ट फेज के 278 करोड़ के काम का शिलान्यास करेंगे. भरतपुर शहर विधायक और सरकार में आयुर्वेद व तकनीकी शिक्षा मंत्री का जिम्मा संभाल रहे डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया है कि जब उन्होंने चुनाव लड़ा था तो जनता से वादा किया था कि वह भरतपुर शहर के ड्रेनेज की व्यवस्था को सुधारेंगे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आशीर्वाद से यह काम पूरा होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें- भरतपुर: भांजी को मैसेज करने से नाराज मामा ने सुपारी देकर कराई फायरिंग, दोनों शूटर गिरफ्तार

सीएम ने 378 करोड़ की फाइनेंशियल स्वीकृति दे दी है, जिससे भरतपुर शहर से गंदे पानी और वर्षाजल निकासी के लिये बनाए जाने वाले ड्रेनेज के प्रथम चरण का वर्कऑर्डर जारी कर दिया गया है, जिस पर करीब 282 करोड रूपये खर्च होंगे. यह सम्पूर्ण ड्रेनेज का कार्य लगभग दो वर्ष में पूरे होंगे. इस कार्य का शिलान्यास सीएम अशोक गहलोत जुलाई में करेंगे, जिसको लेकर मंत्री गर्ग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.

डॉ. गर्ग ने बताया कि इसके तहत सीएफसीडी व वर्षाजल सहित वार्ड 8 से 18 तक मे नाले और नालियों का निर्माण होगा और वेस्टेज वाटर को शहर से बाहर निकालने की व्यवस्था होगी. इस दौरोन लोगों को कुछ असुविधा हो सकती है, लेकिन एक बड़ी समस्या से निजात मिलेगी. उन्होंने बताया कि आगामी 7-8 माहों में शहर की सभी कॉलोनियों की आन्तरिक और मुख्य सडकों कानिर्माण नये सिरे से पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकताक्षेत्र की सडकों के निर्माण, बिजली की उपलब्धता, पेयजल समस्या का
निराकरण, शिक्षा और स्वास्थ्य पर रही है.

Reporter: Devendra Singh

Trending news