Karuali: पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने लहराया परचम
Advertisement

Karuali: पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने लहराया परचम

हिण्डौन पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए कांग्रेस से विनोद जाटव और भाजपा से लक्ष्मी देवी ने नामांकन पत्र भरा था. एक घंटे बाद ही भाजपा ने अपना नाम वापस ले लिया.

पंचायत चुनाव

Karuali: हिण्डौन सिटी के पंचायत समिति और श्रीमहावीरजी के गुरुवार को हुए प्रधान पद के चुनाव में कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है. पंचायत समिति हिण्डौन के प्रधान पद पर हिण्डौन विधायक भरोसी लाल जाटव के पुत्र विनोद जाटव निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. वहीं नवगठित श्रीमहावीरजी पंचायत समिति में पहली बार हुए चुनाव में कांग्रेस की राजेश देवी निर्विरोध प्रधान चुनी गई हैं.

यह भी पढ़ें- मंत्री सुभाष गर्ग का तीखा तेवर, स्वीकृत सड़कों के निर्माण का कार्य समय पर पूरा करें

हिण्डौन पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए कांग्रेस से विनोद जाटव और भाजपा से लक्ष्मी देवी ने नामांकन पत्र भरा था. एक घंटे बाद ही भाजपा ने अपना नाम वापस ले लिया. निर्वाचन अधिकारी अनूप सिंह ने कांग्रेस के प्रत्याशी विनोद जाटव को निर्विरोध प्रधान निर्वाचित होने पर पद की शपथ दिलाई गई. गौरतलब है कि कांग्रेस के विनोद पंचायत समिति के वार्ड 7 से सर्वाधिक मतों से सदस्य निर्वाचित हुए थे. श्रीमहावीरजी पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए वार्ड 1 से सदस्य निर्वाचित हुई. कांग्रेसी की राजेश देवी ने नामांकन प्रस्तुत किया था. दूसरे किसी भी उम्मीदवार की ओर से अंतिम समय तक नामांकन प्रस्तुत नहीं किए जाने पर निर्वाचन अधिकारी ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर पद की शपथ दिलाई.

हिण्डौन पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाली लक्ष्मी देवी अपने 4-5 समर्थकों के साथ नाम वापस लेने 10:50 बजे पंचायत समिति में पहुंची. वह फॉर्म पर हस्ताक्षर कर रही थी तभी दूसरे समर्थक वहां आ गए और लक्ष्मी देवी को अपने साथ ले गए. करीब 10 मिनट बाद 11 बजे लक्ष्मी देवी दोबारा अपने समर्थकों के साथ पंचायत समिति पहुंची और नाम वापसी का आवेदन प्रस्तुत किया. लक्ष्मी देवी ने कहा कि वह प्रधान पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं और स्वेच्छा से अपना नाम वापस लिया है. प्रधान निर्वाचित होने के बाद विनोद जाटव का कांग्रेस कार्यकर्ता और उनके समर्थकों ने माला और साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया. प्रधान निर्वाचित होने के बाद विनोद कुमार जाटव ने पंचायत समिति क्षेत्र में निष्पक्षता के आधार पर विकास कार्य करने को अपनी पहली प्राथमिकता बताया है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news