मंत्री सुभाष गर्ग का तीखा तेवर, स्वीकृत सड़कों के निर्माण का कार्य समय पर पूरा करें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1049751

मंत्री सुभाष गर्ग का तीखा तेवर, स्वीकृत सड़कों के निर्माण का कार्य समय पर पूरा करें

राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देष दिये कि सड़क के दोनों ओर हुये अतिक्रमणों को सख्ती से हटाएं. 

मंत्री सुभाष गर्ग का तीखा तेवर

Bharatpur: भरतपुर शहर विधायक और तकनीकी शिक्षा और आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग (Dr. Subhash Garg) ने शुक्रवार को नगर विकास न्यास कार्यालय में बैठक आयोजित कर भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत सड़कों के जीर्णोद्धार, नवीनीकरण और चौड़ाई करण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिये कि निर्धारित समय में सडकों के निर्माण के कार्य पूरा कराएं ताकि इन सडकों का लाभ आमजन को मिल सके. राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने तीखे तेवर दिखाते हुए अधिकारियों को टास्क दिया कि जिन संवेदकों ने नोटिस जारी करने के बाद भी कार्य शुरू नहीं किया है उन्हें ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही प्रारम्भ करें.

यह भी पढे़ं- बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने BJP को बताया भ्रष्टाचारी, लगाए ये गंभीर आरोप

डॉ. गर्ग ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीकृत सडकों की मरम्मत और नवीनीकरण के कार्यों की अलग-अलग प्रगति की समीक्षा करते हुये कहा कि एनजीटी द्वारा लगाई गई निर्माण की दो माह के लिये लगाई गई रोक के पश्चात ही कार्य प्रारंभ करें. मुख्य सडकों के निर्माण के दौरान आबादी क्षेत्रों में सड़कों के दोनों ओर रेलिंग लगाने और नालियों और रैम्प आदि का कार्य भी करवाएं. 

उन्होंने पक्का बाग से चिकसाना तक बनाई जा रही सड़क निर्माण की प्रगति समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि आबादी क्षेत्रों में सीसी रोड बनवायें जिससे वर्षा के दौरान सड़क खराब नहीं हो सके. भरतपुर के सौंख रोड की प्रगति की समीक्षा के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि इस संवेदक द्वारा शीघ्र निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा. जिसके लिये प्लांट की स्थापना कर दी गई है. उन्होंने विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देष दिये कि सड़क के दोनों ओर हुये अतिक्रमणों को सख्ती से हटाएं. उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में बनने वाली सड़कों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देष दिये कि निर्माण का कार्य आगामी जून माह तक आवश्यक रूप से पूरा कराऐं.

इस बैठक में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता (Himanshu Gupta), नगर विकास न्यास के सचिव केके गोयल (KK Goyal), नगर निगम के आयुक्त कमल राम मीणा (Kamal Ram Meena) और संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. जिसका उद्देश्य जिले में सड़कों का जाल बिछाना है. क्योंकि पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव (Bhajan Lal Jatav) भी भरतपुर से हैं. इसलिए जिला प्रशासन का सड़कों पर खास जोर है. इसके लिए पूरे जिले की सड़कों के सुदृढीकरण के विस्तृत प्रस्ताव तैयार कराकर राज्य सरकार को भेजने पर चर्चा की गई. जिससे इन सभी सड़कों की स्वीकृति समय पर प्राप्त हो सकें.

डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि भरतपुर विधानसभा सहित पूरे जिले में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने हर नगरपालिका और नगर निगम, यूआईटी क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी के जरिये सड़कें दी जिसकी घोषणा उन्होंने बजट में की थी. इन सड़कों के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसलिए जो संवेदक काम शुरू नही कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए सड़कों के काम की प्रगति की समीक्षा की है.

Reporter: Devendr singh

Trending news