Dholpur Khabar: Rameshwar Jatav Murder Case के 2 आरोपी Arrest, लंबे समय से थे फरार

हत्याकांड को लेकर दलित समाज (Dalit Society) के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर लंबे समय तक धरना प्रदर्शन किया था.

Dholpur Khabar: Rameshwar Jatav Murder Case के 2 आरोपी Arrest, लंबे समय से थे फरार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dholpur: जिले के बहुचर्चित रामेश्वर जाटव हत्याकांड (Rameshwar Jatav Murder Case) मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले के खंडोली मोड़ नहर से गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- 4 साल की 'मासूम' की चीखों से दहला Karauli, घर में आए युवक ने किया Rape

हत्याकांड को लेकर दलित समाज (Dalit Society) के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर लंबे समय तक धरना प्रदर्शन किया था. कंचनपुर थाना एसएचओ देवेंद्र शर्मा ने कार्रवाई कर हत्या के दो मुजरिमों को गिरफ्तार कर लिया है, जो ह्त्या के बाद से ही फरार चल रहे थे.      

यह भी पढ़ें- Dholpur: 32 वर्षीय युवक का शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, मामला दर्ज

कंचनपुर थाना एसएचओ देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) ने बताया कि गांव अब्दलपुर में दबंगों द्वारा दलित समाज के रामेश्वर जाटव की 28 अप्रैल 2021 को पीट-पीटकर निर्मम हत्या की थी. मृतक के परिजनों ने करीब एक दर्जन दबंगों के खिलाफ हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया था. तत्कालीन समय पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन हत्याकांड के मुख्य आरोपी 29 वर्षीय भोला उर्फ नरेंद्र ठाकुर पुत्र गोकुल सिंह और 24 वर्षीय भूदेव पुत्र गोकुल सिंह को मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के खंडोली मोड़ नहर से गिरफ्तार किया हैं. दोनों हत्या आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे थे. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान के बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा.      

दलित समाज में था भारी आक्रोश 
गौरतलब है कि रामेश्वर हत्याकांड को लेकर दलित समाज में भारी आक्रोश देखा गया था. परिजनों को साथ लेकर दलित समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने लंबे समय तक धरना प्रदर्शन कर हाईवे जाम भी किया था. दलित समाज के लोग लगातार हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. स्थानीय पुलिस ने हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है

Reporter- Bhanu Sharma