भरतपुर से 8500 लाभर्थियों ने जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में लिया हिस्सा
Advertisement

भरतपुर से 8500 लाभर्थियों ने जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में लिया हिस्सा

राजस्थान में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली परियोजनाओं की संख्या 13 है. जबकि इन योजनाओं से लाभ पाने वाले लाभर्थियों की संख्या भी करोड़ो में है.

राजस्थान में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली परियोजनाओं की संख्या 13 है.

भरतपुर: जयपुर में शनिवार को हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए भरतपुर से 8500 लाभर्थियों जयपुर पहुंचे थे. सिर्फ भरतपुर के श्रमिक कल्याण योजना के लाभर्थियों की संख्या 1000 थी. जिन्हें यूआईटी सचिव लक्ष्मीकांत बालोत ओर श्रम आयुक्त ओपी सहारण ने रवाना किया था. दूसरे विभागों की बात करें तो देवस्थान विभाग की 2 बसे बिहारी जी मंदिर से ,समाजिक न्याय विभाग की 12 बसे लोहागढ़ स्टेडियम से ,स्वास्थ्य विभाग की बस आरबीएम जिला अस्पताल व 4 बसों को जिला कलक्ट्रेट से रवाना की गई थी.

बता दें कि ये वो लोग हैं जिन्होंने राजस्थान में भारत सरकार की विभिन्न परियोजनाओं से लाभ पाया है. राजस्थान में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली परियोजनाओं की संख्या 13 है.  जबकि इन योजनाओं से लाभ पाने वाले लाभर्थियों की संख्या भी करोड़ो में है. रैली में लाभर्थियों के जाने के लिए उपखण्ड स्तर से जिला स्तर तक बसों को रवाना किया गया था. यहां तक की संबंधित विभागों ने लाभर्थियों की यात्रा के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे. सम्बंधित विभागों ने लाभर्थियों के लिए दुप्पटा, खाने पीने का सामान के साथ जरुरत के बाकी चीजों को बस में ही उपलब्ध कराया था.

पहचान के लिए सभी लाभार्थी अपने साथ भामाशाह कार्ड लेकर गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल सभा में शामिल होने वाले लाभर्थियों के वाहनो को खास चैक पोस्ट से होकर निकाला गया था. जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से हाई वे पर 7 स्थानों पर बसों की एंट्री के लिए चैक पोस्ट बनाई थी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में प्रदेश सरकार द्वारा खास तैयारियां की गई थी. उनके कार्यक्रम का आयोजन जयपुर में अमरूदों का बाग में किया गया था. जहां 2 लाख 38 हजार लाभार्थी उन्हें सुना.

इसके साथ ही स्टेडियम में एलईडी स्क्रीन्स लागई गई थी जिसके जरिए दूर बैठे लोगों ने भी प्रधानमंत्री को लाइव देखा. लाभर्थियों को संबोधित करने के साथ प्रधानमंत्री ने प्रदेश को 2100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी होने वाली 13 परियोजानाओं की सौगात भी दी. 

Trending news