close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: विद्युत निगम में 3 दिवसीय प्रशिक्षण और सुरक्षा कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

कार्यशाला में धौलपुर वृत के राजाखेड़ा, बाड़ी, बसेड़ी, सैपऊ और सरमथुरा उपखण्ड के अभियंता, मंत्रालयिक कर्मचारी और तकनीकी सहायक मौजूद रहे. 

राजस्थान: विद्युत निगम में 3 दिवसीय प्रशिक्षण और सुरक्षा कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ट्रेनिंग शाखा द्वारा 11 से 13 सितम्बर तक तीन दिवसीय प्रशिक्षण एवं सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. कार्यशाला के पहले दिन अधीक्षण अभियंता कार्यालय में क्षमता निर्माण, विद्युत निगम, आईटी एप्लिकेशन क्रियान्वयन और सुरक्षा सावधानी के लिए धौलपुर वृत के अभियंताओं, मंत्रालयिक और तकनीकी कर्मचारियों को जानकारी दी गई. 

जयपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता प्रशिक्षण प्रदीप भंडारी ने बताया कि कार्यशाला में दी जा रही सुरक्षा ट्रेनिंग के तहत पिछले दो वर्षों में 13 वृत एवं 56 संभागों के 13 हजार कर्मचारियों को रिफ्रेशर एवं प्रशिक्षण दिया गया है. जिससे दुर्घटना दर में कमी होने के साथ कार्यक्षमता में काफी वृद्दि हुई है. अधीक्षण अभियंता कार्यालय में शुरू की गई कार्यशाला के पहले दिन धौलपुर वृत के विद्युत अभियंताओं को अधिशासी अभियंता सतर्कता बीएस गुप्ता, अधीक्षण अभियंता एसएमयू एसपी गुप्ता, सयुंक्त निदेशक कार्मिक एचबी भाटिया, अधिशाषी अभियंता ऑडिट बीएस जैसवाल के द्वारा उपभोक्ता इंडेक्सिंग, स्पॉट बिलिंग एवं आईटी एप्लिकेशन की जानकारी दी गई. 

जिसके साथ कार्यशाला के पहले दिन तकनीकी एवं वाणिज्यिक क्षेत्र के सभी नए नियमों की जानकारी दी गई. निगम के एईएन प्रवेंद्र जादौन ने बताया कि कार्यशाला में दी गई नए नियमों की जानकारी से निगम की कार्यप्रणाली को सुगम बनाया जा सकेगा. अधीक्षण अभियंता बीएल वर्मा कार्मिक अधिकारी सुमन कुमारी के निर्देशन में आयोजित की गई.

कार्यशाला में धौलपुर वृत के राजाखेड़ा, बाड़ी, बसेड़ी, सैपऊ और सरमथुरा उपखण्ड के अभियंता, मंत्रालयिक कर्मचारी और तकनीकी सहायक मौजूद रहे. कार्यशाला का मकसद कर्मचारियों की कार्यक्षमता में वृद्धी की जा सके, जिससे दुर्घटना दर में कमी होने के साथ कार्यक्षमता में काफी वृद्दि हुई है. 

अधीक्षण अभियंता कार्यालय में शुरू की गई कार्यशाला के पहले दिन धौलपुर वृत के विद्युत अभियंताओं को अधिशाषी अभियंता सतर्कता बीएस गुप्ता, अधीक्षण अभियंता एसएमयू एसपी गुप्ता, सयुंक्त निदेशक कार्मिक एचबी भाटिया, अधिशाषी अभियंता ऑडिट बीएस जैसवाल के द्वारा उपभोक्ता इंडेक्सिंग, स्पॉट बिलिंग एवं आईटी एप्लिकेशन की जानकारी दी गई.