Ranthambore National Park: एक बार फिर संडे को कर सकेंगे टाइगर सफारी, गृह विभाग ने जारी किए आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1082308

Ranthambore National Park: एक बार फिर संडे को कर सकेंगे टाइगर सफारी, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

सवाई माधोपुर जिले में एक बार फिर से साप्ताहिक अवकाश यानि संडे के दिन टूरिज्म एक्टिविटी होगी. गुरुवार देर शाम को वन विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है. 

रणथंभौर नेशनल पार्क

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में एक बार फिर से साप्ताहिक अवकाश यानि संडे के दिन टूरिज्म एक्टिविटी होगी. गुरुवार देर शाम को वन विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है. डीएफओ संदीप कुमार ने आदेश दे दिए है कि अब टूरिस्ट संडे को भी टाइगर सफारी कर सकते है. डीएफओ के जारी आदेशों में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 12 जनवरी से रणथंभौर में राज्य सरकार की ओर से रविवार को होने वाली पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी लेकिन अब गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है कि संडे को भी रणथंभौर नेशनल पार्क में टूरिस्ट टाइगर सफारी का लुत्फ ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें - Video: Ranthambore जंगल में देखने गए थे Tiger, अचानक दिख गया ये रोमांचकारी दृश्य

साथ ही डीएफओ कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के गृह विभाग ने 9 जनवरी 2022 को आदेश जारी किया था कि महामारी सतर्क-सावधान जन अनुशासन दिशा-निर्देशों के तहत प्रदेशभर में सप्ताह के हर संडे को जन अनुशासन कर्फ्यू लागू किया जाएगा. रणथंभौर नेशनल पार्क में भी इसकी अनुपालना को लेकर 12 जनवरी को आदेश जारी किया गया था कि हर रविवार को पार्क में पर्यटन सम्बन्धी गतिविधियां बंद की गई थी. अब गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है कि रणथंभौर नेशनल पार्क में एक बार फिर से संडे को पर्यटन गतिविधियां गुलजार को सकेंगी.

यह भी पढ़ें - चंबल नदी किनारे मृत मिला तेंदुआ, MP वन कर्मचारियों को रणथंभौर अभ्यारण्य की होने की आशंका

गौरतलब है कि वीकेंड पर रणथंभौर में अच्छी खासी पर्यटन गतिविधियां देखने को मिलती है और शनिवार-रविवार के दिन करीब 3 हजार टूरिस्ट टाइगर सफारी का लुत्फ लेते है अब गृह विभाग के आदेशों के बाद एक बार फिर रणथंभौर संडे को पर्यटकों से गुलजार होगा.

Trending news