गर्मी का कहर: खड़ी-खड़ी दो कारों में अचानक लगी आग, तीसरी को लोगों ने ऐसे बचाया
Advertisement

गर्मी का कहर: खड़ी-खड़ी दो कारों में अचानक लगी आग, तीसरी को लोगों ने ऐसे बचाया

राजस्थान में दिनों-दिन गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, इसी सिलसिले में शुक्रवार को कामा कस्बे में भी तेज गर्मी और तपन का कहर देखने को मिला, जिसके चलते कामा एसडीएम कार्यालय परिसर में खड़ी दो कारों में अपने आप ही आग लग गई.

गर्मी का कहर

Kaman: राजस्थान में दिनों-दिन गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, इसी सिलसिले में शुक्रवार को कामा कस्बे में भी तेज गर्मी और तपन का कहर देखने को मिला, जिसके चलते कामा एसडीएम कार्यालय परिसर में खड़ी दो कारों में अपने आप ही आग लग गई. देखते ही देखते दोनों कार धू-धू कर जलने लगी और आधे घंटे में ही दोनों कार जलकर राख हो गई. 

यह भी पढ़ें -  दुखद घटना: बोलेरो और क्रेटा गाड़ी में भीषण सड़क हादसा, एक साथ बुझ गए 5 घरों के चिराग

कारों से तेज लपटें उठती देख मौके पर एकत्रित भीड़ में अफरा-तफरी मच गई और जलती हुई कारों के पास खड़ी तीसरी कार को मौके पर एकत्रित भीड़ ने धक्के मार-मार कर बचा लिया. आगजनी की घटना के दौरान कामा कस्बे में दमकल मौजूद नहीं होने के कारण एसडीएम दिनेश शर्मा और पुलिस प्रशासन के लोग मूकदर्शक होकर तमाशा देखते रहे और दोनों कार धू-धू कर जलती रहे और कुछ ही देर में दोनों कार जलकर राख हो गई. 

जानकारी के अनुसार कामा कस्बा निवासी प्रदीप लोहिया की नैनो कार और ईसर लोहिया की ब्रेजा कार सहित सुनील पीतलया की स्पोर्ट्स कार कामां एसडीएम कार्यालय के नीचे स्थित सीओ कार्यालय के गेट के बाहर खड़ी हुई थी, तेज गर्मी के कारण शुक्रवार दोपहर बाद अचानक नैनो और ब्रेजा कार ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते दोनों कारों में आग की प्रचंड लपटें उठने लगी, लपटें उठती देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई. 

यह भी पढ़ें -  राजस्थान से हरियाणा गो वंशों को बेचने ले जा रहा था तस्कर, फंस गया पुलिस की घेराबंदी में तो खुल गई सारी पोल

वहीं आग बुझाने के लिए कामा में दमकल उपलब्ध नहीं होने के कारण पुलिस प्रशासन के लोग मूकदर्शक होकर तमाशा देखते रहे और मटका और बाल्टियों से जलती हुई कारों पर पानी डाल रहे थे जो ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुआ और उनके प्रयास सफल नहीं हो सके और दोनों कार जलकर राख हो गई. बता दें कि कामा कस्बे की नगरपालिका की दमकल गाड़ी पिछले तीन-चार महीने से गायब है और नगर पालिका प्रशासन द्वारा मरम्मत के नाम पर दमकल गाड़ी को कामा से गायब कर रखा है. 

गर्मी के सीजन में भी कामा में दमकल मौजूद नहीं होने के कारण विभिन्न गांवो में हुई आगजनी की घटनाओं में लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है लेकिन फिर भी नगरपालिका सबक नहीं ले रही है और मरम्मत करवाकर दमकल को वापस कामां नहीं ला रही है जिससे लोगों में रोष व्याप्त है. वहीं एसडीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि कामां नगरपालिका में दमकल मौजूद नहीं होने के कारण डीग दमकल को कॉल किया गया था लेकिन जब तक ठीक से दमकल कामा पहुंचती तब तक दोनों कार जलकर राख हो चुकी थी. आगजनी की घटना होने के बाद कस्बा वासियों में नगरपालिका के प्रति रोष व्याप्त है.

Report: Devendra Singh

Trending news