Bhilwara: जवानों की शहादत का होगा हिसाब, DGP बोले- बहुत जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे

पुलिस को इस मामले में कई अहम सुराग मिले हैं. राजसमंद (Rajsamand) के जंगलों में जो स्कॉर्पियो मिली, उसमें भारी मात्रा में डोडा पोस्त भरा हुआ था. 

Bhilwara: जवानों की शहादत का होगा हिसाब, DGP बोले- बहुत जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे
लाठर ने कहा कि शहीद की मां-बहन को आश्वस्त किया कि जल्द ही कातिल पकड़ लिया जाएंगे.

Bhilwara: तस्करों की फायरिंग (Firing) में दो पुलिस (Police) वालों की मौत के बाद पुलिस हमलावरों को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. 

यह भी पढ़ें - Bhilwara: नाकेबंदी कर रहे पुलिस जाब्ते पर बदमाशों ने की Firing, 2 Constable शहीद

पुलिस को इस मामले में कई अहम सुराग मिले हैं. राजसमंद (Rajsamand) के जंगलों में जो स्कॉर्पियो मिली, उसमें भारी मात्रा में डोडा पोस्त भरा हुआ था. वाहन के अलावा कुछ खाली बैग और कुछ अन्य संदिग्ध सामान भी मिला है. हमलावरों की तलाश में 2 एएसपी, 10 डीएसपी के नेतृत्व में एक हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. 

यह भी पढ़ें - हेड कांस्टेबल से पुलिस निरीक्षक पद के लिए पदोन्नति बोर्ड का करें गठन: RCSAT

बार, डूंगरखेड़ा, शेखावास, ब्यावर, बिलियावास, आस पहाड़ क्षेत्र के जंगल और पहाड़ों में पुलिस का सर्च अभियान जारी है लेकिन अभी तक बदमाश पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस के कई बड़े अधिकारी टास्क फोर्स बनाकर भीलवाड़ा सहित तमाम जिलों में तस्करों को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं. हमले के बाद तस्करों का गाड़ी भागते हुए सीसीटीवी में कैद हो गई हैं. चार गाड़ियों में सवार थे तस्कर. पुलिस ने एफएसएल और एमओबी टीमों की मदद से साक्ष्य जुटा कर हत्याकांड के आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास तेज कर दिए हैं.

जल्द पकड़े जाएंगे हत्यारे- डीजीपी लाठर
डीजीपी लाठर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. शहीद सिपाही के परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि कातिल जल्द पकड़े जाएंगे. डीजीपी एम.एल. लाठर अजमेर रेंज के आईजी, एसपी विकास कुमार और शाहपुरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल कुमार के साथ कोटड़ी थाने पहुंचे, जहां उन्होंने इस घटना के बारे में जानकारी ली. 

डीजीपी लाठर सिपाही ऊंकार रेबारी के गांव चोरली पहुंचे हैं, जहां उन्होंने सिपाही के परिजनों को सांत्वना दी. लाठर ने कहा कि शहीद की मां-बहन को आश्वस्त किया कि जल्द ही कातिल पकड़ लिया जाएंगे. गांव में उपप्रधान कैलाश सुथार ने मांग रखी की इस क्षेत्र में तस्करों की आवाजाही काफी है, इसकी रोकथाम के लिए पुलिस को आधुनिक हथियार और वाहन उपलब्ध कराएं.

तस्करों के हमले में दो जवान हुए थे शहीद
दो पुलिस जवानों की शहादत के बाद पलिस विभाग में माहौल गमगीन है. शहीद सिपाही किशनगढ़ निवासी पवन नुवाद का कल अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद पवन के पुत्र ने अपने पिता के शव को मुखाग्नि दी. इस दौरान पवन नुवाद अमर रहे के नारों से आसमान गूंज उठा. शुक्रवार देर रात चारभुजा नाथ मन्दिर कर पास नाकाबंदी के दौरान तस्करों ने पुलिस बल पर फायरिंग कर दी. इस हमले में पुलिस कांस्टेबल ओंकार और सिपाही पवन शहीद हो गए थे.

Reporter- Dilshad Khan
COPY-SUJIT KUMAR NIRANJAN