भीलवाड़ा के लाभार्थियों को मिला सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ, खातों में पहुंची राशि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2311967

भीलवाड़ा के लाभार्थियों को मिला सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ, खातों में पहुंची राशि

Bhilwara News: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को झुंझुनूं में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का लाभार्थियों के खातों में सीधे हस्तांतरण (डीबीटी) किया. इस दौरान शर्मा ने लाभार्थियों से संवाद भी किया.

bhilwara news - zee rajasthan

Bhilwara News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को झुंझुनूं में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का लाभार्थियों के खातों में सीधे हस्तांतरण (डीबीटी) किया. इस दौरान शर्मा ने लाभार्थियों से संवाद भी किया.

जिला स्तर पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण एवं आयोजन महाराणा प्रताप सभागार नगर परिषद, (टाउन हॉल) में किया गया. इस अवसर पर भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, सभापति राकेश पाठक, जिला कलक्टर नमित मेहता, जनप्रतिनिधि प्रशांत मेवाडा, राजकुमार आंचलिया, एडीएम प्रशासन रतन कुमार, सीईओ शिवपाल जाट महाराणा प्रताप सभागार, टाउन हॉल में मौजूद रहें. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने संबोधन ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास, सबका विश्वास की भावना से राज्य सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति और उनके परिवार को राज्य सरकार की सुविधाओं से लाभान्वित करने को प्रतिबद्ध है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बढ़ी हुई राशि का एक साथ सीधा हस्तांतरण लाभार्थियों के खाते में किया गया. 

कार्यक्रम में भीलवाड़ा जिले के 3 लाख 82 हजार 530 लाभार्थियों के खाते में 44 करोड़ 95 लाख 44 हजार 800 रुपए की राशि डीबीटी की गई. राज्य भर के 88 लाख से अधिक लाभार्थियों के खाते में 1037 करोड़ रुपये से अधिक की राशि डीबीटी की गई. एक अप्रैल, 2024 से पेंशन राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 1,150 रुपए कर दी गई है.

इन योजनाओं के लाभार्थियों को मिला लाभ - उपनिदेशक सत्यपाल जांगिड़ ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन सम्मान पेंशन योजना, लघु एवं सीमान्त वृद्धजन कृषक सम्मान पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन योजना तथा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्त पेंशन योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. जिनकी बढ़ी हुई राशि का लाभार्थियों के खातों में सीधे हस्तांतरण (डीबीटी) किया गया. जिला स्तरीय कार्यक्रम में भीलवाड़ा शहर के सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थी (वृद्धजन, विधवा, निःशक्तजन) ने बड़ी संख्या में भाग लिया. इसके साथ ही कार्यक्रम ग्राम पंचायत व पंचायत समिति स्तर पर भी आयोजित किया गया.

Trending news