भीलवाड़ा की बेटी कृतिका पाठक का कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स में चयन, परिवार को दिया सफलता का श्रेय
Advertisement

भीलवाड़ा की बेटी कृतिका पाठक का कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स में चयन, परिवार को दिया सफलता का श्रेय

 जिले के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली कृतिका पाठक का चयन कैलिफोर्निया की यूनिवर्सिटी आफ साउर्दन कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स में चयन हुआ है. शाहपुरा की पहली बेटी है, जिसका चयन कैलिफोर्निया में हुआ है. कृतिका वहां पर मास्टरर्स इन डाटा सांइस में अध्ययन करेगी.

भीलवाड़ा की बेटी कृतिका पाठक का कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स में चयन, परिवार को दिया सफलता का श्रेय

भीलवाड़ा: जिले के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली कृतिका पाठक का चयन कैलिफोर्निया की यूनिवर्सिटी आफ साउर्दन कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स में चयन हुआ है. शाहपुरा की पहली बेटी है, जिसका चयन कैलिफोर्निया में हुआ है. कृतिका वहां पर मास्टरर्स इन डाटा सांइस में अध्ययन करेगी. कृतिका का कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के चयन के लिए साक्षात्कार के बाद घोषित परिणाम में चयन की घोषणा की है. कृतिका 9 अगस्त को कैलिफोर्निया के लिए रवाना होगी. कृतिका पाठक के चयन होने पर परिवारजनों व शुभचिंतकों ने उसके आवास पहुंच कर उसे बधाई दी. कृतिका इन दिनों शाहपुरा में ही है और पिछले दिनों उसकी दादीजी का निधन हो गया था.

कृतिका वर्तमान में यूनिवर्सिटी आफ मुंबई की छात्रा है. वो विवेकानंद एज्यूकेशन सोसायटी आफ इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलोजी में अध्ययन कर रही है. कृतिका ने वर्तमान में बीई इन इलेक्ट्रोनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजिनियरिंग में 99.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर काॅलेज में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

कृतिका पाठक शाहपुरा के श्रीश्रीजी के मन्दिर वाले विश्वबंधु पाठक की भतीजी तथा राकेश पाठक की पुत्री होकर प्रेमनारायण पाठक की पौत्री है. प्रेमनारायण पाठक पिछले कई सालों से मुंबई में व्यवसाय कर रहे हैं. कृतिका ने अपने चयन का श्रेय परिवारजनों व श्रीश्रीजी ठाकुरजी के साथ काॅलेज के स्टाफ को देते हुए कहा कि वो कैलिफोर्निया में मास्टरर्स इन डाटा सांइस में अपने देश का नाम रोशन कर देश सेवा के जज्बे के साथ जा रही है. वापस आकर देश सेवा के कार्य में लगेगी. उसने यह चयन अपनी दादी को समर्पित किया है. उनके इस चयन के बाद न केवल परिवार जनों में बल्कि पूरे शाहपुरा में खुशी का माहौल है.

Reporter- Mohammad khan

Trending news