Bhilwara: भीलवाड़ा में स्वास्थ्य विभाग ने आज शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 1000 किलो मिलावटी मावा जब्त करते हुए दूषित मावे को नष्ट करने की कार्रवाई की गई. सीएमएचओ डॉ मुश्ताक खान ने बताया कि मुख्यमंत्री के निरोगी राजस्थान की संकल्पना के तहत चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को पिछले कुछ दिनों में मिलावटी मावा भीलवाड़ा लाए जाने की शिकायत मिल रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर विभाग की टीम ने भीलवाड़ा बॉर्डर गुलाबपुरा से ही प्राइवेट बसों पर निगरानी रखना शुरू किया. बसों को चेक करते हुए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम भीलवाड़ा सर्किट हाउस के निकट पहुंची, जहां एक ट्रेवल्स बस में छापेमारी की कार्रवाई करते हुए बस से 27 कट्टो में अलवर-धौलपुर से भीलवाड़ा लाया गया और 1000 किलो मिलावटी मावा जब्त किया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह भीलवाड़ा जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. 


यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा


सीएमएचओ डॉ मुस्ताक खान का कहना है कि सैंपल की कार्रवाई को अंजाम देने के साथ ही इन कट्टों में मिले दूषित मावे को भी नष्ट करवाया जाएगा. कार्रवाई की सूचना पर मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन डॉ राजेश गोयल ने बताया कि मिलावटखोरों की कमर तोड़ने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मिलकर लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रहा है. इसी के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. हालांकि इस मामले में अभी कोई मालिक सामने नहीं आया है. ऐसी स्थिति में इस मामले को नष्ट करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. इसके साथ ही मिलावटी माल लेकर भीलवाड़ा पहुंची निजी बस के मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा और त्योहारी सीजन में मिलावट करने वालों के खिलाफ लगातार इस कार्रवाई को जारी रखा जाएगा.


Reporter: Mohammad Khan


खबरें और भी हैं...


घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार


कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का आज रिजल्ट, इधर लाइट मोड में शशि थरूर के बालों पर हुआ ट्वीट वायरल


Solar Eclipse 2022 : दिवाली के बाद इन तीन राशियों का बुरा वक्त, सूर्य ग्रहण बढ़ा सकता है परेशानी