Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा
topStories1rajasthan1401839

Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा

दिवाली आते आते सर्दी राजस्थान में दस्तक दे दे को हैरानी मत कीजिएगा, लगातार कम होता रात का तापमान सर्दी जल्द लेकर आ सकता है.

Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा

Rajasthan Weather : प्रदेश में जहां रात के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को अब सर्दी का अहसास होने लगा है, तो वहीं दिन में सूर्य की तपिश और उमस फिलहाल लोगों को सताती हुई नजर आ रही है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान मिला जुला दर्ज किया गया.

इस दौरान करीब एक दर्जन जिलों में जहां दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में हल्की गिरावट के साथ राहत भी मिली. बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, तो वहीं 14.8 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे सर्द रात दर्ज की गई.

इसके साथ बीती रात 8 जिलों में रात का तापमान 16 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि रात का गिराता हुआ तापमान जहां लोगों को राहत दे रहा है तो वहीं दिन में सूर्य की तपिश और गर्मी लोगों को अभी भी सता रही है. बीते 24 घंटों में 38.2 डिग्री के साथ जहां फलोदी में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं अधिकतर जिलों में अभी भी दिन का तापमान करीब 34 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है.

फिलहाल प्रदेश के सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार ही दर्ज किया जा रहा है, बीते 24 घंटों में दिन-रात के तापमान मिलाजुला दर्ज किया गया है. कई जिलों में 1 से 2 डिग्री तक तापमान बढ़ा हुआ है. बीती रात 14.8 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में सबसे सर्द रात रही, तो वहीं 8 जिलों में रात का तापमान 16 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 20 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ है. रात के साथ ही दिन का तापमान भी मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घंटों में 38.2 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म दिन रहा.  अभी भी प्रदेश के सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज हुआ है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में फिलहाल मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है, जिसके असर के चलते आगामी दिनों में रात के तापमान में और गिरावट होने के साथ हल्की सर्दी लोगों को राहत देती हुई नजर आएगी. तो वहीं दिन के तापमान में अभी अगले 2-3 दिनों तक राहत मिलने की संभावना नहीं है. अक्टूबर के चौथे सप्ताह से दिन के तापमान में भी गिरावट होने के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.  

दिवाली पर कोरोना नई शक्ल में दे सकता है दस्तक, इधर अमेरिका में Corona का घातक स्ट्रेन तैयार, डेथ रेट 80 फीसदी

 

 

Trending news