घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401817

घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार

खाजूवाला के छतरगढ़ थानाधिकारी जयकुमार भादू ने बताया कि चक दो डब्ल्यूएम निवासी रामप्रताप मेघवाल का पांच वर्षीय बेटा सचिन एवं उसके छोटे भाई सहीराम मेघवाल का चार वर्षीय बेटा विनोद दोनों मंगलवार को स्कूल गए. शाम को छुट्टी होने के बाद वापस लौटते समय नहर पार करते समय नहर में गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार

Khajuwala: छतरगढ़ थाना क्षेत्र में मंगलवार को स्कूल को घर लौट रहे दो भाई नहर में गिर गए, जिस कारण डूबने से उनकी मौत हो गई. हादसे का पता चलने पर ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस और ग्रामीण बच्चों को निकाल कर स्थानीय अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

छतरगढ़ थानाधिकारी जयकुमार भादू ने बताया कि चक दो डब्ल्यूएम निवासी रामप्रताप मेघवाल का पांच वर्षीय बेटा सचिन एवं उसके छोटे भाई सहीराम मेघवाल का चार वर्षीय बेटा विनोद दोनों नहर के दूसरी पार संचालित सरकारी पांचवीं तक की प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं. मंगलवार को दोनों भाई स्कूल गए. शाम को छुट्टी होने के बाद वापस लौटते समय नहर पार करते समय नहर में गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

यह भी पढे़ं- निकाह के महज 3 घंटे बाद ही 'मां' बन गई नई दुल्हन, डॉक्टर्स बोले- मुबारक हो बेटा हुआ है

 

नहर पर नहीं बनी है पुलिया
ग्रामीण और बच्चे जिस रास्ते से आवागमन करते हैं, वहां नहर पर पुलिया बनी हुई नहीं है. नहर को पार करने के लिए बिजली का सीमेंट का पोल रखा हुआ है, जिसके ऊपर पैदल चलकर नहर को पार करना पड़ता है. विडम्बना है कि छोटे-छोटे नन्हें बच्चे भी स्कूल जाने के लिए सिमेंट के पोल के ऊपर से ही जाते हैं. मंगलवार को सचिन और विनोद भी नहर को पार कर रहे थे. तभी अनियंत्रित होने से दोनों भाई नहर में गिर गए, जिससे वह डूब गए.

पड़ोसी बच्चे पहुंचे घर, दोनों भाई नहीं आए तो परिजन दौड़े नहर पटड़े
जानकारी के मुताबिक, स्कूल से छुट्टी होने पर चक दो डब्ल्यूएम में मृतक दोनों बच्चों के आसपास के घरों के सभी बच्चे अपने घर पहुंच गए. तब इनके परिजनों को चिंता हुई. तब पड़ोसियों के बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया कि सचिन और विनोद पीछे-पीछे आ रहे थे. तब ग्रामीण और घर वाले दौड़ कर नहर के पास पहुंचे. तब नहर में स्कूल के बस्ते और बच्चों की चप्पलें पानी में तैर रही थी. ग्रामीणों-परिजनों को दोनों बच्चों को बाहर निकला और छतरगढ़ सीएचसी लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

Reporter- Tribhuvan Ranga

Trending news