Bhilwara News: भाविप का अर्शभंगदर शिविर हुआ संपन्न, 91 रोगियों के हुए ऑपरेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1514577

Bhilwara News: भाविप का अर्शभंगदर शिविर हुआ संपन्न, 91 रोगियों के हुए ऑपरेशन

पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि भाविप के संस्कार व चरित्र निर्माण के कार्यो से प्रेरित होकर शाहपुरा के युवाओं में संस्कार व चरित्र निर्माण के लिए तथा युवाओं को स्किल डवलपमेंट करने के लिए शीघ्र ही विशाल कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा. 

Bhilwara News: भाविप का अर्शभंगदर शिविर हुआ संपन्न, 91 रोगियों के हुए ऑपरेशन

Sahpura News: रामशाला भवन में आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग तथा भारत विकास परिषद के तत्वाधान में आयोजित दस दिवसीय अर्श भगन्दर शिविर का समारोह पूर्वक समापन किया गया. नगर पालिका के अध्यक्ष रघुनंदन सोनी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह की अध्यक्षता भारत विकास परिषद राजस्थान मध्य प्रांत के संरक्षक रामेश्वर लाल काबरा ने की. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत विकास परिषद राजस्थान मध्य प्रांत के अध्यक्ष पारसमल बोहरा, उप निदेशक आयुर्वेद विभाग डॉ जलदीप पथिक मौजूद रहे.

मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि भाविप के संस्कार व चरित्र निर्माण के कार्यो से प्रेरित होकर शाहपुरा के युवाओं में संस्कार व चरित्र निर्माण के लिए तथा युवाओं को स्किल डवलपमेंट तथा प्रोत्साहित करने के लिए शीघ्र ही पालिका की ओर से एक विशाल कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा. भाविप की स्थानीय शाखा को इसकी कार्ययोजना बनाकर अच्छे वक्ताओं का चयन करना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि स्वालंबी भारत व आत्मनिर्भर भारत निर्माण के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करने का दायित्व भी हम सभी का है. उन्होंने कहा कि आने वाला कल युवाओं का है. पालिका युवाओं के लिए एक डिजीटल लाईब्रेरी का संचालन भी करने वाली है.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए भारत विकास परिषद राजस्थान मध्य प्रांत के कोषाध्यक्ष पवन बांगड़ ने भाविप के सेवा कार्यो का विस्तार से बताते हुए कहा कि भाविप संस्कार निर्माण के साथ साथ मानव सेवा के कार्यो को प्राथमिकता से करता है. देशभर में अपनी विभिन्न शाखाओं के तत्वावधान में वर्ष पर्यंत इस प्रकार के सामाजिक सरोकारों के कार्यों को संपादित किया जा रहा है. भारत विकास परिषद शाहपुरा के अध्यक्ष जयदेव जोशी द्वारा स्वागत उद्बोधन देने के साथ अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया.

शिविर प्रभारी डॉ नारायण सिंह ने आभार व्यक्त किया तथा सह शिविर प्रभारी डॉ श्याम सुंदर स्वर्णकार ने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. स्मारोह में रामनिवास धाम के प्रतिनिधि रामेश्वर लाल बसेर, वरिष्ठ भारत विकास परिषद सदस्य महावीर प्रसाद पुरोहित सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। स्मारोह में शिविर के लाभार्थी सोजी बंजारा, सोजी राम, उस्मान कायमखानी, रवि शंकर शर्मा ने अपने साथ हुए रोगोपचार के सुखद अनुभव सुनाए.

ये भी पढ़ें- चिरंजीवी बीमा योजना में बड़े बदलाव, सुविधा और डॉक्टरों के नाम बोर्ड पर डिस्प्ले करना होगा

शिविर संयोजक यशपाल पाटनी ने बताया कि इस मौके पर डॉ विनीत जैन, सुनील कनोडिया, डॉ हिम्मत धाकङ, डॉ राम नरेश मीणा, डॉ तरुण मीणा, डॉ कर्मवीर सिंह चुंडावत, डॉ महिमा नवारिया, डॉ मंजू मीणा, नर्सिंग कर्मी मुकेश जांगिड़, अशोक चैधरी, राजेंद्र सिंह, शीतल शर्मा, व भावना जाट, परिचारक हीरालाल व सोजी राम सहित शिविर में सेवाएं देने वाले सभी कार्मिकों का भाविप की ओर से स्मृतिचिनह व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मान किया गया.

उन्होंने बताया कि इस शिविर में 91 ऑपरेशन किये गये. दस दिनों में कुल 2400 ओपीडी में मरीजों का परीक्षण कर दवाओं का वितरण किया गया. इस दौरान डॉ सत्यदेव द्वारा 175 जनों की अग्निकर्म चिकित्सा से उपचार किया गया.

Trending news