Bhilwara: विकसित भारत संकल्प यात्रा पर्यवेक्षक राजेंद्र रत्नू व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने किया शिविरों का अवलोकन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026605

Bhilwara: विकसित भारत संकल्प यात्रा पर्यवेक्षक राजेंद्र रत्नू व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने किया शिविरों का अवलोकन

Bhilwara news: विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पंचायत मोटरों का खेड़ा, मांडलगढ़ तथा पंचायत समिति हुरडा में शनिवार को शिविर का आयोजन किया गया. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी आदि विभाग की स्टॉल्स का अवलोकन कर योजनाओं में प्रगति की जानकारी ली.

विकसित भारत संकल्प यात्रा

Bhilwara news: विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पंचायत मोटरों का खेड़ा, मांडलगढ़ तथा पंचायत समिति हुरडा में शनिवार को शिविर का आयोजन किया गया. आयोजित शिविरों का जिले के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक राजेंद्र रत्नू (आईएएस) तथा जिला कलक्टर आशीष मोदी ने अवलोकन किया. राजेंद्र रत्नू ने चिकित्सा, रसद, कृषि विभाग, सहकारिता विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी आदि विभाग की स्टॉल्स का अवलोकन कर योजनाओं में प्रगति की जानकारी ली.

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में आमजन को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक रत्नू ने कहा कि विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में सभी अपना योगदान दे. इसमें केवल शहरी ही नही अपितु ग्रामीण भी अपना सहयोग दे.सभी के सामूहिक प्रयास से यह परिकल्पना साकार होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इन कल्याणकारी शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि आधारित संबंधित योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाना है.

ड्रोन का किया गया डेमोंस्ट्रेशन - इस दौरान जिला कलक्टर आशीष मोदी ने कहा कि आयोजित शिविर का आमजन अधिकाधिक लाभ ले। शिविर में ड्रोन डेमोंस्ट्रेशन के माध्यम से कृषि हित धारकों के समक्ष उन्नत कृषि तकनीक का प्रदर्शन किया गया. जिला कलक्टर ने कृषकों को ड्रोन डेमोंस्ट्रेशन के माध्यम से कृषि कार्य में नवीन टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया. इस दौरान अतिथियों ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित किए तथा खिलाड़ियों, लोक कलाकारों को प्रशस्ति पत्र सौंपे. कार्यक्रम के प्रारंभ में राजीविका की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने संस्कृति के अनुरूप अतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया. पर्यवेक्षक राजेंद्र रत्नू ने भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए जिले में आए प्रचार रथ की पूजा की.

लाभार्थियों ने सुनाई अपनी कहानी - शिविर के दौरान ग्राम पंचायत क्षेत्र के आमजन ने उत्साह के साथ भाग लिया. उन्होंने प्रचार रथ द्वारा विभिन्न योजनाओं की जागरूकता क्लिप्स को सुना. कैंप के दौरान आमजन का योजनाओं में नामांकन किया गया. मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत लाभार्थियों ने पीएम उज्जवला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड आदि योजनाओं के लाभान्वितों तथा प्रगतिशील किसान ने अपनी कहानी आमजन के साथ साझा की. आमजन को विकसित भारत के लिए संकल्प भी दिलाया गया.

 इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ब्रह्मलाल जाट, सीईओ जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया तथा उपखंड अधिकारी मांडलगढ़ महेश गागोरिया तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा लाभार्थी आदि मौजूद रहें. पंचायत समिति हुरडा में आयोजित कैंप में प्रधान कृष्ण सिंह राठौड़, उपखंड अधिकारी निशा सहारण सहित जनप्रतिनिधि, जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: राधा स्वामी सत्संग ब्यास में मुख्यमंत्री ने लिया आशीर्वाद,बाबा श्री गुरिंदर सिंह ढिल्लों से की मुलाकात

Trending news