Bhilwara के आदर्श तापड़िया की हत्या के मामले पुलिस के हाथ खाली, पूर्व डीजीपी ने कहा
Advertisement

Bhilwara के आदर्श तापड़िया की हत्या के मामले पुलिस के हाथ खाली, पूर्व डीजीपी ने कहा

रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केएल बैरवा ने कहा कि भीलवाड़ा में अभी शांति है, लेकिन आने वाले समय में ये छोटी-छोटी बातें बड़ी भी हो सकती हैं.

भीलवाड़ा में आदर्श तापड़िया की चाकू लगने से मौत हो गई थी.

Bhilwara: भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई आदर्श तापड़िया की हत्या के मामले में अब तक मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने का आरोप लगाते हुए राजस्थान ह्यूमन रिसोर्स डवलपमेंट के संरक्षक व पूर्व डीजीपी केएल बैरवा ने सरकार पर कई गम्भीर आरोप लगाए है.

रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केएल बैरवा ने कहा कि भीलवाड़ा में अभी शांति है, लेकिन आने वाले समय में ये छोटी-छोटी बातें बड़ी भी हो सकती हैं. अभी से इन पर ध्यान देना जरूरी है. कश्मीर की तरह पत्थरबाज यहां भी पनप सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार का दबाव प्रशासन पर पड़ता है और प्रशासनिक अधिकारियों को उन्हें फॉलो करना पड़ता है. 

केएल बैरवा ने कहा कि दो महीने से प्रदेश में जगह-जगह से दंगे और बवाल की खबरे आ रही है. इसके लिए मुख्य रूप से सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा सहित अन्य स्थानों पर हुई घटनाओं में नाबालिगों को आगे कर दिया गया. यह एक सोची-समझी साजिश है. यह अच्छी बात है कि भीलवाड़ा में अभी तक कोई बड़ी घटना नहीं हुई. 

साथ ही, उन्होंने कहा कि जिस तरह से भीलवाड़ा सहित राज्य के अन्य जिलों में घटनाएं हुई, उन्हें सीएम ने छुटपुट बताकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक प्रशासन अपना काम सही ढंग से नहीं करेगा, तब तक हालात नही सुधारे जा सकते.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी कटौती से आम लोग खुश, पूर्व मंत्री ने जताया आभार

आपको बता दें कि भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना इलाके में 10 मई की देर रात मामूली कहासुनी के बाद आपसी रंजिश के चलते दो गुटों में हुए झगड़े में एक युवक आदर्श तापड़िया की चाकू लगने से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव फैला और पुलिस ने तीन नाबालिगों के साथ ही आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया था. हिंदूवादी संगठनों के आवाहन पर भाजपा समर्थित भीलवाड़ा को बंद भी करवाया गया था. इसके बाद से ही लगातार मुख्य आरोपी को पकड़ने की मांग करते हुए भाजपा और हिंदू संगठनों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है.

रिपोर्ट: दिलशाद खान

Trending news