close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: खाद्य मंत्री ने सर्किट हाउस में की जनसुनवाई, जिला कलेक्टर भी हुए शामिल

इस पर मंत्री रमेश मीणा ने तुरंत ही जिला रसद अधिकारी को आदेश दिया है. इस तरह के प्रकरण में तुरंत पुलिस थाने में मामला दर्ज करवा कार्रवाई की जाए. 

बीकानेर: खाद्य मंत्री ने सर्किट हाउस में की जनसुनवाई, जिला कलेक्टर भी हुए शामिल
मंत्री रमेश मीणा ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

चूरू: जिला मुख्यालय पर मंगलवार को खाद्य मंत्री रमेश मीणा ने सर्किट हाउस में जनसुनवाई की है. इस मौके पर जिला कलेक्टर संदेश कलेक्टर संदेश नायक भी जनसुनवाई में मौजूद रहे. खाद्य मंत्री रमेश मीणा के सामने सबसे ज्यादा शिकायतें राशन डीलरों की आई. जिसमें फर्जी राशन कार्ड बना कर राशन का गबन किया जा रहा है. 

मेंहरी गांव के ग्रामीण में शिकायत की मेंहरी गांव का जो राशन डीलर है उसके पास 17100 राशन कार्ड है जिसमें से 200 राशन कार्ड की जांच हुई. जिसमें लगभग डेढ़ से 2 लाख का गबन पाया गया. अगर सभी राशन कार्ड की जांच होती तो 60 लाख तक का गबन पकड़ में आ सकता था. 

इस पर मंत्री रमेश मीणा ने तुरंत ही जिला रसद अधिकारी को आदेश दिया है. इस तरह के प्रकरण में तुरंत पुलिस थाने में मामला दर्ज करवा कार्रवाई की जाए. साथ ही कुछ लोगों ने शिकायत की, कि शिक्षा विभाग तथा अन्य विभागों के कर्मचारी कुछ डेपुटेशन पर चल रहे हैं कुछ अता पता भी नहीं है. इस पर भी मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. 

वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने उनके मोहल्ले में चल रही है कि स्कूल कि शिकायत की कि उनके कई वार्डों के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते थे लेकिन इस स्कूल का माध्यम चेंज कर दिया गया है. सरकार ने इसे इंग्लिश मीडियम स्कूल बना दिया. इस वजह से उन गरीब बच्चों की पढ़ाई खराब हो रही है. गरीबों के बच्चे दूर के स्कूल में जा नहीं पा रहे हैं. इस पर भी मंत्री रमेश मीणा ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.