अर्चना शर्मा सुसाइड केस: खाजूवाला CHC में डॉक्टर्स का पेन डाउन प्रदर्शन, मरीजों को हो रही परेशानी
Advertisement

अर्चना शर्मा सुसाइड केस: खाजूवाला CHC में डॉक्टर्स का पेन डाउन प्रदर्शन, मरीजों को हो रही परेशानी

लालसोट में एक महिला चिकित्सक के आत्महत्या के मामले को लेकर प्रदेश व्यापी आह्वान पर खाजूवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने आज पूरे दिन का पेन डाउन रखा.

अर्चना शर्मा सुसाइड केस: खाजूवाला CHC में डॉक्टर्स का पेन डाउन प्रदर्शन, मरीजों को हो रही परेशानी

Khajuwala: लालसोट में एक महिला चिकित्सक के आत्महत्या के मामले को लेकर प्रदेश व्यापी आह्वान पर खाजूवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने आज पूरे दिन का पेन डाउन रखा. ऐसे में यहां पर आने वाले मरीजों को परेशानी हुई और चिकित्सकों ने इमरजेंसी सेवा के अलावा किसी भी मरीज को परामर्श नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- नहीं रहे राजनीति के दिग्गज नेता किरोड़ी सिंह बैंसला, गुर्जर समाज में शोक की लहर

 

चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरचन्द बुनकर ने बताया कि प्रदेश व्यापी आह्वान पर लालसोट में एक महिला चिकित्सक के आत्महत्या के मामले को लेकर चिकित्सकों में भारी रोष है और चिकित्सकों ने आज पूरे दिन का पेन डाउन रखकर कार्य बहिष्कार किया है. इमरजेंसी सेवा के अलावा किसी भी मरीज को परामर्श नहीं दिया.

चालू रही इमरजेंसी सेवा 
चिकित्सकों ने कहा कि पुलिस की ओर से दबाव में आकर 302 जैसी धाराएं लगाकर जिससे एक चिकित्सक को आत्महत्या करनी पड़ी. सरकार ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो यह प्रदेश व्यापी आंदोलन तेज किया जाएगा. इस दौरान अस्पताल में ओपीडी के कार्य नहीं हुए लेकिन इमरजेंसी सेवा चालू रही.

अर्चना शर्मा ने क्यों किया सुसाइड
गौरतलब है कि लालसोट के आनंद अस्पताल में पिछले दिनों प्रसूता की मौत हो गई थी. मौत के बाद परिजन मृतका का शव भी घर ले गए. लेकिन वहां कुछ लोगों ने इस मामले को डॉक्टर को दोषी मानते हुए हंगामा खड़ा कर दिया और डॉ. अर्चना शर्मा जो स्त्री रोग विशेषज्ञ थी, उनके खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया था. इससे परेशान होकर महिला डॉक्टर ने सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद प्रदेश भर के चिकित्सकों में भारी रोष है और ऐसे में आज चिकित्सकों ने पेन डाउन कर कार्य बहिष्कार किया.

Reporter-  Raunak Vyas

 

Trending news