Bikaner: केलां के दौरे पर रहे कलेक्टर, सुनी जनसमस्याएं, क्वालिटी जांच के लिए करवाए नमूने
Advertisement

Bikaner: केलां के दौरे पर रहे कलेक्टर, सुनी जनसमस्याएं, क्वालिटी जांच के लिए करवाए नमूने

Bikaner: राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पद भरने, अंतिम छोर तक पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने, आम रास्ता खुलवाने, अवैध कब्जा हटाने, इंतकाल दर्ज करवाने, मृत पशुओं के निस्तारण के लिए स्थान निर्धारित करने और मनरेगा में अनियमितता की जांच करवाने जैसी समस्याएं रखी.

केलां के दौरे पर रहे कलेक्टर

Bikaner: राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पद भरने, अंतिम छोर तक पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने, आम रास्ता खुलवाने, अवैध कब्जा हटाने, इंतकाल दर्ज करवाने, मृत पशुओं के निस्तारण के लिए स्थान निर्धारित करने और मनरेगा में अनियमितता की जांच करवाने जैसी समस्याएं रखी. जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को इनके निस्तारण के लिए निर्देशित किया. 

जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से बच्चों को पढ़ाने का आह्वान किया. साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को शिक्षा के पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है. कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे. उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बताया और नए पंजीकृत परिवारों को सर्टिफिकेट दिए. साथ ही उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पालनहार और कन्यादान योजना के बारे में भी बताया है.

यह भी पढ़ें - PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान बोलें-ये 5 साल पहले ही हो जाना चाहिए था

उप स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर ने केलां के उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया, उन्होंने पुकार सर्वे रजिस्टर का अवलोकन किया और इसे नियमित अपडेट किया जाए. साथ ही उन्होंने लेबर रूम का अवलोकन किया और नॉर्म्स के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चितत करने के निर्देश दिए. उन्होंने एएनएम से मौके पर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी का ब्लड प्रेशर चैक करवाया.

मौके पर करवाए सड़क के नमूने
जिला कलेक्टर ने विभिन्न निर्माणाधीन सड़कों का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने केलां से केलां फांटा तक की सड़क और पेंचवर्क में काम ली जाने वाली निर्माण सामग्री के नमूने करवाए. उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री में गुणवत्ता के साथ किसी भी स्थिति में समझौता नहीं हो. जांच के दौरान यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उपखंड अधिकारी राजेन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, तहसीलदार राजेश कुमार शर्मा, विकास अधिकारी राजेन्द्र जोइया, सहायक अभियंता मनीष पूनिया, गुण नियंत्रण के सहायक अभियंता विक्रम बिशनोई सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news