Lunkaransar: बाजार बंद कर व्यापारियों ने किया प्रशासन के नोटिस का विरोध, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1473155

Lunkaransar: बाजार बंद कर व्यापारियों ने किया प्रशासन के नोटिस का विरोध, जानिए पूरा मामला

कस्बे में तीन नवंबर को जिला कलेक्टर द्वारा नापासर ग्राम पंचायत में जन सुनवाई के दौरान कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी. 

Lunkaransar: बाजार बंद कर व्यापारियों ने किया प्रशासन के नोटिस का विरोध, जानिए पूरा मामला

Lunkaransar: नापासर मुख्य बाजार में स्तिथ गीता देवी बागड़ी बालिका विद्यालय एवं महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय के पास खोखो ( लोहे की चादर से बनी दुकान) को हटाने के निर्देश के विरोध में उतरे व्यापारियों ने बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन करते हुए खंड विकास अधिकारी के नोटिस का विरोध किया.

कस्बे में तीन नवंबर को जिला कलेक्टर द्वारा नापासर ग्राम पंचायत में जन सुनवाई के दौरान कुछ ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी. उस पर संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर ने बीकानेर पंचायत समिति बीडीओ को निर्देशित करते हुवे कार्यवाही के बारे में कहा.

बीडीओ ने ग्राम पंचायत नापासर के ग्राम विकास अधिकारी अभय करण को इस संबंध में खोखा धारक को नोटिस देने के निर्देश दिए . इसी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए सोमवार शाम को बीकानेर पंचायत समिति बीडीओ दिनेश चंद्र मिश्रा स्वयं मुख्य बाजार पहुंचे और ग्राम पंचायत के विकास अधिकारी एवं कार्मिकों के साथ खोखा धारकों को नोटिस दिए. साथ ही कुछ खोखे पर नोटिस चस्पा किया . इसी बात को लेकर रात में खोखा धारकों में आक्रोश उत्पन हो गया और मंगलवार सुबह खोखा धारकों ने व्यापार मंडल अध्यक्ष से मिलकर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताते हुए बाजार बंद किया.

 खोखा धारक अध्यक्ष बाबूलाल मेघवाल ने कहा कि हम खोखा धारकों की ये खोखा ही आजीविका हैं,और हमारे गरीब लोगों एवं और परिवार पर प्रशासन द्वारा कुठारघात हो रहा है. खोखा धारकों ने कहा की पहले प्रशासन द्वारा छोटे व खोखा धारकों को उचित स्थान नियुक्त करना चाहिए उसके बाद इस प्रकार का फरमान जारी करना चाहिए. मुख्य बाजार भेरुजी मंदिर के पास व्यापार व खोखा धारक इक्कठे हुए एवं ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचे.

जहां पर सरपंच को अपनी तकलीफ ,पीड़ा बताते हुए कहा कि आप हमारे प्रतिनिधि हो और इस संकट की घड़ी में आपके सहयोग की आशा करते हैं. दोपहर तक ग्राम पंचायत में सरपंच के समक्ष वार्तालाप करते हुए लास्ट में सभी व्यापारियों व खोखा धारकों व स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक राय होकर निर्णय लिया है कि इस संबंध में सभी जिला कलेक्टर बीकानेर पहुंच कर अपनी पीड़ा बताएंगे. सभी खोखा धारक ग्राम पंचायत में बीकानेर जिला कलेक्टर के पास जाने के लिए रूप रेखा बना रहे हैं.

Reporter-Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़े..

इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों की बढ़ी मुसीबत, हाईकोर्ट ने विधानसभा स्पीकर और सचिव से मांगा जवाब

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

Trending news