Rajasthan Live News: दलित शिक्षक नेता शंकर लाल की हत्या के मामले में सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2359254

Rajasthan Live News: दलित शिक्षक नेता शंकर लाल की हत्या के मामले में सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट

Rajasthan Live News: राजस्थान में विधानसभा की कार्रवाई के दौरान आज मंत्री मदन दिलावर ने एक विधायक को ब्लैकमेलर कहा. वहीं किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर टीका राम जूली ने सवाल खड़े किये हैं. आज राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: राजस्थान में विधानसभा की कार्रवाई के दौरान आज मंत्री मदन दिलावर ने एक विधायक को ब्लैकमेलर कहा. वहीं किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर टीका राम जूली ने सवाल खड़े किये हैं. आज राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

30 July 2024
16:39 PM

Rajasthan News: विपक्ष ने सदन से किया वॉक आउट
दलित शिक्षक नेता शंकर लाल की हत्या का मामला. विपक्ष ने शंकर लाल को न्याय दो, न्याय दो की मांग को लेकर नारे लगाए. विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी अपनी सीटों पर बैठने के निर्देश दिए. जब सीट पर बैठने से इनकार किया, तो विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाहर चले जाए. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के नेतृत्व में विपक्षी विधायकों ने वॉक आउट कर दिया. 

15:58 PM

Rajasthan News:  शांति धारीवाल ने कहा कि मैं 40 साल से लगातार जनता के द्वारा सदन में भेजा जा रहा हूं. मैं आसान को सर्वोच्च मान कर चला हूं.अपमान करने की मेरी कोई दुर्भावना नहीं थी. संदीप शर्मा सभापति बने तब मैंने कहा था कि इस पूरे साजन में मैं ही सबसे ज्यादा खुश हूं कि संदीप शर्मा आसान पर विराजमान हैं. कोटा से आने वाली संदीप की बात है मेरे बेटे के दोस्त के दोस्त हैं. मेरी उनसे इसी प्रकार की बात चलती रहती है. उन्होंने कभी मेरी बात का बुरा नहीं माना. उस दिन उन्होंने मुझे बोलने से रोक, तो मुझे लगा कि संदीप जी आसन पर नहीं मेरे सामने बैठे है, तब इस प्रकार के बात मेरे से निकल गई. 

 

15:28 PM

Rajasthan Live News: प्रदेश की 5 सीटों पर उपचुनाव पर डोटासरा ने कहा- उपचुनाव की पांचों सीटें भाजपा हारेगी. प्रदेश में बिजली महंगी कर दी. कांग्रेस ब्लॉक और जिला स्तर पर प्रदर्शन करेगी. सदन में कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरेंगे. सदन में मंत्री नहीं आते, CM कार्यवाही नहीं देखते हैं. 

15:21 PM

Rajasthan Live News: नवनियुक्त राज्यपाल हरिभाऊ बागडे़ का एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्वागत किया. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी बुके देकर स्वागत किया. डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा, मंत्री अविनाश गहलोत, कन्हैयालाल चौधरी, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़, अशोक परनामी, मेयर सौम्या गुर्जर, मुख्य सचिव सुधांश पंत, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित कई प्रमुख लोगों ने स्वागत किया.

14:41 PM

Rajasthan Live News: गुर्जर नेता विजय बैसला ने दी मदन राठौड़ को बधाई

 

 

 

14:21 PM

Rajasthan Live News:
राजस्थान रोडवेज में डीजल संकट! रोडवेज के कई डिपो में डीजल की आपूर्ति बाधित. आइओसीएल द्वारा नहीं की जा रही डीजल की आपूर्ति. इसके चलते चित्तौड़गढ़ सहित कई डिपो में बसें बंद होने की नौबत. 20 जुलाई से नहीं की जा रही आइओसीएल द्वारा डीजल आपूर्ति. इससे कई रूटों पर रोडवेज की बसें नहीं चल पा रही. डिपो प्रबंधकों ने रोडवेज मुख्यालय से मांगी अर्जेंट डीजल मदद.

14:09 PM

Rajasthan Live News:
भीम के देवगढ़ में पुजारी हत्या को लेकर सदन में लिया किया ध्यान आकर्षण जवाब में मंत्री गजेंद्र खींवसर ने कहा भीम के देवगढ़ में नवंबर 2022 में घटना हुई थी. एक पुजारी और उसके परिवार पर हमला हुआ. नेशनल हाईवे पर जमीन या दुकान थी उसको लेकर विवाद था तत्कालीन विधायक सुदर्शन सिंह पर आरोप लगाए गए और FIR दर्ज की गई चार्ज सीट हो गई और 12 लोग अरेस्ट हो गए, जांच पेंडिंग चल रही है सीआईडी ने भी जांच कर ली कोर्ट में मामला विचाराधीन है विधायक हरी सिंह रावत ने कहा कि 22 बीघा का जमीन है जमीन पर कब्जा करने की नीयत से हमला किया गया. मृतक पुजारी ने 164 के तहत दर्ज बयान में सांप कहा कि उन्हें जलाया गया है. घटना की सीआईडी कब से जांच करवा कर न्याय दिलाए मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि सीआईडी सभी जांच कर चुकी है अब जो कोर्ट निर्णय करेगा वही अंतिम निर्णय होगा.

 

13:54 PM

Rajasthan Live News: विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित 

 

13:16 PM

Rajasthan Live News: विधानसभा में मंत्री ने विधायक को ब्लैकमेलर बताया ! अर्जुन सिंह बामणिया के लिए सदन में मदन दिलावर बोले. विधायक और पूर्व मंत्री अर्जुन बामणिया ने पंचायतीराज से जुड़ा सवाल लगाया था. बांसवाड़ा जिला परिषद में तबादलों को लेकर सवाल पूछा था. एक से दूसरी पंचायत समिति में कितने तबादले हुए? ग्राम विकास अधिकारियों और कनिष्ठ सहायकों को लेकर सवाल था. जब सदन में अर्जुन सिंह बामणिया का नाम पुकारा गया. तो बामणिया बोले- जवाब आ गया है, मैं संतुष्ट हूं. स्पीकर वासुदेव देवनानी ने कहा- पूरक प्रश्न पूछना चाहते हैं? बामणिया बोले- जी नहीं, कोई पूरक प्रश्न नहीं है. इस पर पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने बड़ी बात कह दी. दिलावर बोले- अध्यक्ष महोदय, इनके कारण संतुष्ट होने का कारण भी समझ लीजिए. यह किसी को ब्लैकमेल करने के लिए ऐसे सवाल करते हैं. दिलावर की इस बात पर एक बारगी सदन हैरान रह गया. सदन में हल्की गहमा-गहमी हुई. लेकिन अध्यक्ष ने आसान से व्यवस्था को संभाला. आगे प्रश्न काल को सुचारू किया. दिलावर के बयान से विधानसभा में सवाल पर ही सवाल उठ गए.

11:10 AM

Rajasthan Live News:श्रीगंगानगर के पदमपुर से बड़ी खबर 
81 LNP में उप स्वास्थ्य केंद्र आज उद्घाटन का मामला, श्रीकरणपुर विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने जताई उद्घाटन पर आपत्ति, कलेक्टर लोकबंधु को पत्र लिखकर जताई है आपत्ति, इस मामले में कांग्रेस विधायक विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने कहा -, प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग अनुभाग 1 के परिपत्र, 12 मई 2022 के दिशा निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन किया जा रहा है, इस उद्घाटन समारोह मुझे किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं है, सूचना दिए बिना ही ऐसे उद्घाटन करना विधायक के विशेषाधिकारो का हनन करना है, पूर्व में भी 48 GG में PHC के उद्घाटन में जनप्रतिनिधियों की गई थी अनदेखी, विधानसभा अध्यक्ष को भी विधायक के विशेषाधिकारो के हनन होने पर प्रकरण दर्ज करवाया गया है.

10:30 AM

Rajasthan Live News:
पीसीसी चीफ के रूप में गोविंद डोटासरा के 4 साल. डोटासरा के 4 साल पर मिल रही बधाईयां. आज दोपहर 12:15 बजे पीसीसी दफ्तर पहुंचेंगे डोटासरा. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद.

 

10:20 AM

Rajasthan Live News: 
भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू,
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हो रही भाजपा विधायक दल की बैठक
फ्लोर मैनेजमेंट और विपक्ष के हमले को लेकर बनाई जा रहे रणनीति
आज सदन में कानून व्यवस्था पर मंत्री को देना है जवाब
सदन में उठाए जाने वाले विभिन्न मुद्दों को लेकर बन रही रणनीति

10:09 AM

Rajasthan Live News:
बीजेपी विधायक दल की बैठक आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक कुछ देर में विधानसभा पहुंचेंगे सीएम

10:00 AM

Rajasthan Live News: 
जोधपुरपुलिस की गाड़ी पलटी.डिवाइडर से टकरा कर पलटी गाड़ी.रॉन्ग साइड से आ रही गाड़ी को बचाने के चक्कर मे हुई दुर्घटना.मिल्ट्री अस्पताल के पास की घटना.गनीमत रही नही हुआ कोई बड़ा हादसा.गाड़ी को सीधा करने के लिए बुलाई गई क्रेन.रातानाडा थाना क्षेत्र का है मामला.

09:30 AM

Rajasthan Live News:
खदानों से खजाना भर रही सरकार! सरकार को विरासत में मिला 5.37 लाख करोड़ का कर्ज. अप्रैल तक 23 हजार करोड़ का लोन और लेना पड़ा अब क्या खदानें से मिलेगी मदद? .9 साल में पिछली 2 सरकारों ने 39 खदानें नीलाम की, वहीं वर्तमान राज्य सरकार ने 34 खदानें कर दी. नीलाम 7 महीनें में 34 खदानों को नीलाम किया गया. 2.46 करोड़ बताई जा रही. खदानों की वैल्यू खनन में चौथे से टॉप पर आया प्रदेश.

09:11 AM

Rajasthan Live News:बीकानेर विकास प्राधिकरण की घोषणा,
विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीकानेर विकास प्राधिकरण की घोषणा करने के साथ ही बीकानेर में जश्न देखने को मिला जहां बीजेपी कार्यकर्ताओ ने जमकर ख़ुशिया मनाई बीकानेर शहर के परकोटे में बीजेपी कार्यकर्ताओ ने जमकर ख़ुशिया मानते हुए पटाखे छोड़े और मिठाइयाँ बाँटी. इस मौक़े पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और विधायक जेठानंद व्यास का आभार व्यक्त किया और शहर के विकास को लेकर एक बड़ा कदम बताया.

08:37 AM

Rajasthan Live News: 
सोनी सामोद के वीर हनुमान मन्दिर का होगा विकास 
पूर्व विधायक रामलाल शर्मा के प्रयास लाये रंग, परिवर्तित बजट घोषणाओं में CM ने की घोषणा 24 करोड रुपए की लागत से होंगे विकास कार्य, विकास कार्यों में रसोईयो का निर्माण, शौचालय, पार्किंग, बाउंड्री वॉल, सीसी सड़क, मुख्य द्वार निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों के लिए मिली स्वीकृति पूर्व विधायक ने पत्र लिखकर विकास कार्य करवाने की CM से की थी मांग

08:13 AM

Rajasthan Live News: 
फर्जी खेल प्रमाण पत्रों पर बोर्ड पर एक्शन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लिया, सख्त एक्शन 46 अभ्यर्थियों को बोर्ड ने किया आजीवन डिबार, शिक्षक भर्ती लेवल एक और दो से जुड़ा है मामला, कमेटी की रिपोर्ट के बाद बोर्ड ने उठाया कदम,

08:03 AM
07:53 AM

Rajasthan Live News:
विधायक हंसराज मीणा के प्रयास लाए रंग, विधायक की अनुशंसा पर पूरक बजट घोषणा में विधानसभा सपोटरा को दी ऐतिहासिक सौगात, सीएम भजनलाल शर्मा ने बरबासन देवी घाट पर हाई लेवल ब्रिज सहित लिंक सड़कों की दी सौगात, 60 करोड़ की लागत से सलेमपुर से बालोती- डाबरा- शेखपुरा-गोठरा- बरबासन देवी- नरौली- कैलादेवी सड़क मय हाई लेवल ब्रिज का होगा निर्माण, ग्राम पंचायत नरौली और अमरवाड़ के दर्जनों गांवो के ग्रामीणों की राह होगी सुगम, ग्रामीणों व राहगीरों को मिलेगा नाव से नदी पार करने की समस्या से छुटकारा, क्षेत्र के लोगों ने सीएम भजनलाल शर्मा व विधायक हंसराज मीणा का जताया आभार.

07:29 AM

Rajasthan Live News:
शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर आज रहेंगे नागौर के दौरे पर, नागौर के शारदा बाल में आयोजित मुख्यमंत्री पौधरोपण अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में लेंगे भाग, शाम छः बजे जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की लगें बैठक, रात्रि आठ बजे गोगलाव के राजकीय विद्यालय में शारीरिक शिक्षक हनुमान सिंह के सेवानिवृत्त कार्यक्रम में होंगे शामिल.

07:10 AM

Rajasthan Live News:
सदन के मेज पर रखे जाएगे पत्रादि। 15 वीं विस के सातवें सत्र में पारित विधेयकों का विवरण. राष्ट्रपति से अनुमति प्राप्त कर चूके विधेयकों के बारे में. सदन में झाबर सिंह खर्रा रखेगे वार्षिक प्रतिवेदन। राज.शहरी पेयजल,सीवरेज एव आधारभूतसंरचना नि.लि का प्रतिवेदन। सदन में होगे विधायी कार्य. आपातकाल के सैनानियों के सम्मान के लिए आएगा विधेयक। राज.लोकतंत्र के सेनानियों का सम्मान विधेयक 2024 रखा जाएगा पटल पर। सम्मान राशि,चिकित्सा सहायता,और निशुल्क परिवहन सुविधा के लिए विधेयक। सदन में होगे विधायी कार्य. सदन से गांधी वाटिका न्यास निरसन विधेयक 2024 होगा पारित। सदन में चर्चा के बाद होगा निरसन विधेयक पारित। सदन में वार्षिक प्रतिवेदन पर होगी चर्चा। राज.राज्य मानवाधिकार आयोग के 2023-24 वार्षिक प्रतिवेदन पर। सदन मे आयोग के वार्षिक प्रतिवेदन पर चर्चा.

06:51 AM

Rajasthan Live News: राजसमंद जिले से इस वक्त की बड़ी खबर..
 निर्मारणाधीन धर्मशाला की अचानक गिरी छत, चार लोगों की हुई मौत, छत के नीचे दबने से 9 लोग हुए घायल, देर रात तक चार लोगों को मलबे के नीचे से निकला बाहर, राजसमंद कलक्टर डॉ. भंवरलाल और राजसमंद एसपी मनीष त्रिपाठी देर रात डटे रहे मौके पर खमनोर थाना इलाके के चिकलवास गांव की है घटना, सभी घायलों का नाथद्वारा के सरकारी चिकित्सालय में उपचार जारी, राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने नाथद्वारा अस्पताल का संभाला मोर्चा.

06:15 AM

Rajasthan Live News:
राजसमंद जिले से इस वक्त की बड़ी खबर, निर्मारणाधीन धर्मशाला की अचानक गिरी छत, छत के नीचे दबने से 8 से 10 मजदूर हुए घायल, 3 से 4 मजदूर अभी भी दबे हुए हैं मलबे के नीचे, मलबे के नीचे दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने का कार्य जारी, राजसमंद कलक्टर डॉ. भंवरलाल और राजसमंद एसपी मनीष त्रिपाठी पहुंचे मौकेपर, खमनोर इलाके के चिकलवास गांव कीघटना, हादसे में 2 मजदूरों के मौत की सूचना, घायलों को लाया गया नाथद्वारा चिकित्सालय, राजसमंद एडीएम नरेश बुनकर अस्पताल में हैं मौजूद.

05:54 AM

Rajasthan Live News:
श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर से बड़ी ख़बर, मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा ने की घोषणा, गजसिंहपुर में बनाया जाएगा राजकीय बस स्टैंड , विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने पत्र लिखकर की थी मांग, विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर के प्रयास लाए रंग, विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने सीएम का जताया आभार, MLA रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने दी जानकारी.

Trending news