राजकीय डूंगर महाविद्यालय में राष्ट्रीय स्तर के छायाचित्रों की प्रदर्शनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416298

राजकीय डूंगर महाविद्यालय में राष्ट्रीय स्तर के छायाचित्रों की प्रदर्शनी

Bikaner: राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्रताप सभागार में राष्ट्रीय स्तर के छायाचित्रों की प्रदर्शनी ''प्रिजमेटिक'' का आयोजन 2 से 4 नवम्बर तक होगा.

छायाचित्रों की प्रदर्शनी.

Bikaner: प्राचार्य डॉ. जी.पी.सिंह ने बताया कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि बीएसएफ के महानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ एवं अम्बिका राठौड़ होंगे. महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. विजयश्री विशिष्ठ अतिथि होंगी. डॉ. राजेन्द्र पुरोहित को प्रदर्शनी समन्वयक तथा डॉ. सोनू शिवा एवं डॉ. नरेन्द्र कुमार को संयोजक निुयक्त किया गया है. डॉ. सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी के चित्रों के माध्यम से युवाओं को राजस्थान की विशेषताओं से रूबरू होने का अवसर मिलेगा. उन्होनें विद्यार्थियों से प्रदर्शनी में अधिकाधिक संख्या में सहभागिता करने की अपील की है.

आयोजन सचिव डॉ. अविनाश जोधा ने बताया कि ''कथागो'' संस्था के तत्वावधान में आयोजित होने वाली इस प्रदर्शनी में राजस्थान की कला एवं संस्कृति को चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा. प्रदर्शनी में यहां की कला, संस्कृति, वेशभूषा, परम्पराओं के अलावा यहां की विषमताओं और जीने के संघर्ष को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan REET 2022: राजस्थान में रीट को लेकर फंसा पेंच, लेवल-2 के पद कम करने का विरोध जारी, मंत्री बीडी कल्ला ने दिया बड़ा बयान

साथ ही राजस्थान के वन्य जीव प्रबन्धन का प्रदर्शन भी किया जाएगा. संयोजक डॉ. सोनू शिवा ने बताया कि कॉलेज की अंग्रेजी भाषा प्रयोगशाला एवं चित्रकला विभाग संयुक्त रूप से इस प्रदर्शनी को आयोजन होगा.

Reporter- Raunak Vyas

Trending news