केंद्रीय रसायन मंत्री भगवंत खुबा का सूरतगढ़ दौरा, ग्रामीणों ने की ये मांग
Advertisement

केंद्रीय रसायन मंत्री भगवंत खुबा का सूरतगढ़ दौरा, ग्रामीणों ने की ये मांग

खुबा ने FCI जिप्सम खनन खान का निरीक्षण किया और जिप्सम की खेती में उपयोग के बारे जानकारी ली. 

 केंद्रीय रसायन मंत्री भगवंत खुबा का सूरतगढ़ दौरा, ग्रामीणों ने की ये मांग

Suratgarh: केंद्रीय रसायन एंव उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा शनिवार को सूरतगढ़ दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने सूरतगढ़ थर्मल के निकटवर्ती ग्राम पंचायत ठेठार में जिप्सम माइन्स का निरीक्षण किया. दौरे के दौरान मंत्री ने ग्रामीणों से बात की और कई मुद्दों पर जानकारी भी ली.

इस दौरान खुबा ने FCI जिप्सम खनन खान का भी निरीक्षण किया और जिप्सम की खेती में उपयोग के बारे जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने जिप्सम के खनन से लेकर पैकिंग और खेतों में होने वाले जिप्सम के उपयोग के बारे में जानकारी ली. साथ ही ग्राम पंचायत ठेठार के ग्रामीणों ने भी मंत्री से बात कर के क्षेत्र में पौधारोपण और खनन नियमों को पूर्णतया लागू करने के साथ ग्रामीण क्षेत्र में आवश्यक भौतिक सुविधाओं को बढ़ाने की मांग की.

ये भी पढ़ें- Bikaner: संभाग स्तरीय अमृता हाट मेला प्रारंभ, पहली बार लगाए 151 स्टॉल्स

मंत्री के अचानक इस दौरे को लेकर स्थानीय ग्रामीणों को सूचना नहीं थी. पंचायत प्रशासन ने मंत्री के दौरे को लेकर पूर्व सूचना नहीं मिलने पर एतराज जताया. उन्होंने मंत्री खुबा को भी दौरे के लिए पूर्व में सूचना नहीं होने के बारे में अवगत करवाया. इस पर मंत्री ने कहा कि आगामी दौरे से पूर्व आपको सूचित किया जाएगा. इस दौरान FCI के CMD अमरसिंह राठौड़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. इससे पहले मंत्री सूरतगढ़ में पहुंचे थे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

Report-Kuldeep Goyal

Trending news