चित्तौड़गढ़: शिक्षक संघ एकीकृत द्वारा आयोजित हुआ शैक्षिक सम्मेलन
Advertisement

चित्तौड़गढ़: शिक्षक संघ एकीकृत द्वारा आयोजित हुआ शैक्षिक सम्मेलन

सम्मेलन में वर्तमान जिलाध्यक्ष सत्यनारायण ओझा को संगठन में उनकी कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण भाव को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष गिरीराज शर्मा ने प्रदेश संरक्षक मधुसूदन शर्मा की अनुशंसा पर प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व प्रदान कर संगठन में उनकी पदौन्नतीकी गई.‌

चित्तौड़गढ़: शिक्षक संघ एकीकृत द्वारा आयोजित हुआ शैक्षिक सम्मेलन

Chittorgarh: 28 सितंबर 'संगठन में ही शक्ति है' उक्त विचार राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रदेश संरक्षक मधुसूदन शर्मा ने बस्सी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेड़ा में शिक्षक संघ एकीकृत जिला शाखा चित्तौड़गढ़ द्वारा आयोजित शैक्षिक सम्मेलन के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए. 

शर्मा ने कहा कि निर्धारित उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए परस्पर समन्वय स्थापित कर रचनात्मक गतिविधियां संगठन के द्वारा ही की जा सकती है. मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि संगठन में साधना परम आवश्यक है, संगठन समाज का दर्पण है. 

मुख्य अतिथि शर्मा ने इस अवसर पर संगठन के मांग पत्र पर चर्चा करते हुए शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्ति दिलाने, वर्तमान में शिक्षकों द्वारा कराए जा रहे बीएलओ के दायित्व से मुक्ति दिलाने साथ ही तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण एवम अन्तरजिला स्थानांतरण कराए जाने की मांगों पर प्रमुखता से प्रकाश डाला. सम्मेलन में जिलाध्यक्ष सत्यनारायण ओझा ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि वे निष्ठा व समर्पण भाव से संगठन की सेवा में तत्पर रहे शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण में सदैव संकल्पित रहेंगे. 

सम्मेलन में बतौर विशिष्ट अतिथि प्रदेश मंत्री राधेश्याम खटीक, प्रदेश संगठन मंत्री,प्रकाश चंद्र धोबी चित्तौड़गढ़ उपशाखा अध्यक्ष एवं संस्था प्रधान नरेश चंद्र मेवाड़ा , पूर्व अध्यक्ष महेश चंद्र त्रिपाठी, एवम गोपी लाल यादव ने शिक्षक, शिक्षा एवं शिक्षार्थी के हितार्थ साथ ही संगठनात्मक विचार भी व्यक्त किए. सम्मेलन का संचालन व्याख्याता राजकुमार तोलंबिया ने कर शैक्षिक सम्मेलन की उपादेयता पर प्रकाश डाला. 

सम्मेलन में वर्तमान जिलाध्यक्ष सत्यनारायण ओझा को संगठन में उनकी कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण भाव को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष गिरीराज शर्मा ने प्रदेश संरक्षक मधुसूदन शर्मा की अनुशंसा पर प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व प्रदान कर संगठन में उनकी पदौन्नतीकी गई.‌ सम्मेलन में चित्तौड़गढ़ जिला अध्यक्ष पद पर क ई बरसों से संगठन के लिए सदैव समर्पित रहे राधेश्याम खटीक शारीरिक शिक्षक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तुंबडिया तहसील गंगरार निवासी साडास द्वारा निर्वाचन अधिकारी के पास एक ही आवेदन प्राप्त होने और वैध पाए जाने पर चित्तौड़गढ़ जिले के जिलाध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. 

इधर, सत्यनारायण ओझा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत होने और राधेश्याम खटीक को चित्तौड़गढ़ के नए जिलाध्यक्ष निर्वाचित किए जाने पर प्रदेश संरक्षक मधुसूदन शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र धोबी, उपशाखा अध्यक्ष नरेशचंद्र मेवाड़ा, शारीरिक शिक्षक मोहम्मद रमजान कुरेशी, शिक्षक शरीफुद्दीन कुरेशी, पूर्व अध्यक्ष महेश चंद्र त्रिपाठी, शिक्षक गोपीलाल रेगर, शिक्षक पूर्ण सिंह नायक, शिक्षक गोपी लाल यादव ,शरीफुद्दीन कुरेशी, रामस्वरूप योगी, मुकेश शर्मा, आदि कई संगठन के पदाधिकारियों व शिक्षकों ने माल्यार्पण कर और साफा बंधा स्वागत करते हुए हर्ष व्यक्त किया. 

Reporter- Deepak Vyas 

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान के सियासी सकंट पर पहली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया सामने, ये बड़ी बात कही

परसादी के बयान पर भड़के मुरारी, कहा- गहलोत गुट ने 4 दिन में उतार दिए हाईकमान के भी कपड़े

Trending news