Chittorgarh News : पहली से 8वीं तक के स्कूली बच्चों को मिलेगा दूध और दो-दो स्कूल यूनिफॉर्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463844

Chittorgarh News : पहली से 8वीं तक के स्कूली बच्चों को मिलेगा दूध और दो-दो स्कूल यूनिफॉर्म

राजस्थान में सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से वीसी के जरिए की.

Chittorgarh News : पहली से 8वीं तक के स्कूली बच्चों को मिलेगा दूध और दो-दो स्कूल यूनिफॉर्म

Chittorgarh News : राजस्थान के चित्तौडगढ़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में स्कूली बच्चों के लिए 2 अहम योजनाओं का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल सहित अन्य अधिकारी वीसी के जरिए शामिल हुए. इस दौरान जिला कलक्टर पोसवाल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से योजना के क्रियान्वयन की तैयारी की जानकारी लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारम्भिक शिक्षा राजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर मंगलवार दोपहर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन चितौडगढ़ पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने इस योजना का शुभारम्भ किया. इसके साथ ही ब्लॉक, ग्राम पंचायत एवं विद्यालय स्तर पर भी इस योजना का शुभारम्भ किया गया.

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन में मुख्यमंत्री बालगोपाल दुग्ध योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि जिला कलक्टर पोसवाल ने क्लास 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को दो-दो नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण कर कक्षा 1 से 5 के लिये 150 मिली. कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को 200 मिली दूध पिलाया गया.

जिला स्तरीय इस कार्यक्रम में उपसभापति कैलाश पंवार, पार्षद मनोज भोजवानी, रणजीत लोट, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा कल्पना शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारम्भिक शिक्षा राजेन्द्र कुमार शर्मा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जयारानी राठौड़ आदि उपस्थिति थे.

जिले को कुल 58005 किलो मिल्क पैकेट प्राप्त हुये है, जिससे कक्षा 1 से 5 तक 99809 एवं कक्षा 6 से 8 तक 65374 कुल 165183 छात्र-छात्रा लाभान्वित होगें. शर्मा ने बताया कि इस योजना में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को सप्ताह में दो दिन मिल्क पाउडर से तैयार दूध मिलेगा. 

कक्षा 1 से 5 के विद्यार्थियों को 150 मिली और क्लास 6 से 8 के विद्यार्थियों को 200 मिली दूध दिया जाएगा. इसके साथ ही राजकीय विद्यालय में कक्षा 1 से 8 के समस्त छात्र-छात्राओं को दो-दो विद्यालय पोशाक भी दी जाएगी, जिसकी सिलाई के लिए 200 रुपये प्रति छात्र-छात्रा के हिसाब से उनके बैंक खाते में जमा कराए जाएंगे.

रिपोर्टर- दीपक व्यास

 Big News On Rajasthan Politics :अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने मिलाए हाथ, क्या दिल भी मिले समझे सियासी गणित

 

Trending news