Chittorgarh News: सड़कों पर उतरे सांवलियाजी मंदिर के 16 गांवों के ग्रामीण, जानें क्या रही वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421516

Chittorgarh News: सड़कों पर उतरे सांवलियाजी मंदिर के 16 गांवों के ग्रामीण, जानें क्या रही वजह

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के अधिनस्थ आने वाले 16 गांवों के ग्रामीणों ने एकजुट होकर राजस्थान के मुख्यमंत्री, राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

Rajasthan News

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के अधिनस्थ आने वाले 16 गांवों के ग्रामीणों ने एकजुट होकर राजस्थान के मुख्यमंत्री, राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में बताया कि श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के अधिनियम में वर्णित अनुसार मंदिर मंडल के बोर्ड गठन में मण्डफिया सांवलियाजी कस्बे सहित मंदिर मंडल के 16 गांवों से ही बोर्ड में सदस्य मनोनित करने की आवाज उठाई. 

ज्ञापन में इन चीजों की मांग की गई 
सीएम व राज्यपाल के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि मंदिर मंडल में बनने वाले बोर्ड ने संविधान में वर्णित मंदिर मंडल के सदस्य सांवलियाजी सहित 16 गांवों से ही मनोनीत हो. जिससे कि समय समय पर आयोजित होने वाली मंदिर बोर्ड की बैठकों में गांवों की प्रमुख समस्याओं को गांवों से बनने वाले सदस्य पुरजोर तरीके से रख सकें. साथ ही ज्ञापन के माध्यम से रोजगार में सांवलियाजी सहित 16 गांवों को प्राथमिकता देना, 16 गांवों के मंदिरों का विकास करवाना, सड़कों का पूर्ण विकास करवाना, गांवों के लिए पशु चिकित्सक नियुक्त करवाना, बेहतर शिक्षा के लिए गांवों के विद्यालयों को संसाधन उपलब्ध करवाना, पेयजल एवं स्वच्छता की व्यवस्था करवाने की मांग की गई. 

सीएम व राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के अधिनस्थ आने वाले 16 गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने सर्वप्रथम मीरा रंगमंच डोम परिसर में एक बैठक आयोजित कर नायब तहसीलदार घनश्याम जरवाल को सीएम व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन की प्रतिलिपि देवस्थान विभाग आयुक्त उदयपुर, चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर, राजस्थान सरकार सहकारिता मंत्री गौतम दक, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी तथा कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर को भी सूचनार्थ प्रेषित की गई. ज्ञापन सौंपने के दौरान मुकेश खण्डेलवाल चरलिया, शंकर कडोला, हजारी लाल भूतखेडा, भंवर सिंह बलिया खेडा, रतन जाट सेंगवा, कालु शर्मा टांडीखेडा, जेपी व्यास, सहित 16 गांवों के ग्रामीण मौजूद थे.

ये भी पढ़ेंः बच्चे को गोद में लेकर इच्छा मृत्यु मांग रही मां, बोली- लव मैरिज का दुख नहीं सह सकती

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news