चित्तौड़गढ़: पूरे देशभर में त्योहारों की धूम मची हुई है. वहीं आज चित्तौड़गढ़ करवाचौथ का महापर्व हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. सुहागन औरतें अपने पतियों की लंबी आयु की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत रखा हैं. बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही हैं. करवा चौथ की पूजन सामग्री और व्रत खोलने में प्रयोग होने वाले करवे और छलनी खरीदने के लिए बाजारों में लोग दिखाई दे रहे हैं. कल देर रात तक बाजारों में रौनक दिखाई दे रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं शहर के विभिन्न मार्गों पर दुकानों के साथ-साथ सड़क किनारे और ठेलों पर भी दुकानें सजी हुई दिख रही हैं. करवा चौथ से जुड़ी पूजन सामग्री के साथ पटाखों और मिठाईयों का भी विक्रय किया जा रहा है. 


चित्तौड़गढ़ में करवा चौथ की दुकान लगाए विक्रेता ने बताया कि पूजन के लिए ₹20 से लेकर ₹80 तक के करवे उपलब्ध हैं. जिनमें पारंपरिक रूप से बने मिट्टी के घरों के साथ आकर्षक डिजाइन और कलर पेंटिंग के करवे महिलाएं अधिक पसंद कर रही है. कोरोना के लंबे समय बाद बाजार में रौनक देखने को मिल रही हैं. इसी के साथ कपड़ों और स्वर्ण आभूषणों की दुकानों पर भी काफी संख्या में लोग खरीदारी करते दिखाई दे रहे हैं. शाम को चंद्र दर्शन और पूजन के बाद महिला अपना उपवास खोलेंगी.


राजस्थान में करवा चौथ पर चांद का समय


 करवा चौथ पर जयपुर में 08:22 बजे चांद निकलेगा 


 करवा चौथ पर अजमेर में 08:17 बजे चांद निकलेगा 


 करवा चौथ पर कोटा में 08:25 बजे चांद निकलेगा 


 करवा चौथ पर जोधपुर में 08:33 बजे चांद निकलेगा 


 करवा चौथ पर झुंझुनूं में 08:20 बजे चांद निकलेगा 


Reporter- Deepak Vyas


ये भी पढ़े..


सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार


Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला