हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1188119

हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, सौंपा ज्ञापन

हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ ने लगाए सरकार पर गम्भीर आरोप. दंगों की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग उठाते हुए कहा है कि राजस्थान सरकार द्वारा जिस प्रकार हिंदू समाज और हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है.

हिंदू जागरण मंच

Chittorgarh: हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ ने लगाए सरकार पर गम्भीर आरोप. दंगों की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग उठाते हुए कहा है कि राजस्थान सरकार द्वारा जिस प्रकार हिंदू समाज और हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है, इस पर सरकार की विफलता, सरकार द्वारा समुदाय विशेष का पक्ष लेने और हिंदू समाज पर अत्याचार के विरोध में हिंदू जागरण मंच जिला चित्तौड़गढ़ द्वारा राजस्थान के राज्यपाल महोदय के नाम ज्ञापन सौंप रहा है.

यह भी पढ़ें - अग्रणी किसानों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न, फसलों की ग्रेडिंग की दी जानकारी

ज्ञापन में हिंदू जागरण मंच बहु बेटी आयाम प्रमुख सुरेंद्र सिंह, अजय नेपाली, जिला महामंत्री राजकुमार कुमावत लाडला, हितेश चतुर्वेदी श्रवन सोनी, मनोज साहू, विकास सोनी, सत्यनारायण कुमावत, यति सचिन, गोपाल, उत्तम, अशोक आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे. ज्ञापन में बताया गया कि गत कुछ महीनों से राजस्थान के विभिन्न जिलों जैसे करौली, जोधपुर, भीलवाड़ा, झालावाड़, भरतपुर, अलवर, हनुमानगढ़, नोहर, उदयपुर में सुनियोजित षड्यंत्रों के तहत बहुसंख्यक हिन्दू समाज के धार्मिक आयोजनों पर हमले किए जा रहे है और उनमें हिंदुओं की नृशंस हत्याएं की जा रही है. पत्थरबाजी, आगजनी के साथ ही दंगो की साजिश रची जा रही है. 

करौली में हिंदुओ की शांतिपूर्ण शोभायात्रा में मुसलमानों द्वारा मस्जिदों और घरों की छतों से पत्थरबाजी की गई. 73 लोगों की दुकानें, सैंकड़ों गाड़ियां जलाकर राख कर दी गई. तलवारों हथियारों से हमला कर भय का माहौल बनाकर हिंदुओं को पलायन पर मजबूर कर दिया. इसी तरह जोधपुर में ईद की नमाज के बाद प्रशाशन की शह से खुले आम तांडव मचाया गया. 

राह चलते लोगों के चाकू घोंपे गए, महिलाओं को छेड़ा गया, 24 लोग गंभीर घायल हुए, हिंदुओं की दुकानें, शोरूम तोडे गए, एसिड अटैक किए गए और पुलिस कर्मियों से उनकी लाठियां छिनकर पुलिस को सरेआम पीटा गया. पत्थर मारे गए और सरकार की शह पर जोधपुर में रातों-रात कोर्ट खोलकर हमलावर मुस्लिम अपराधियों को 24 घण्टे में जमानत देकर रिहा कर दिया गया. भीलवाड़ा में निर्दोष हिन्दू युवा की नृशंस हत्या कर दी गई. 

हनुमानगढ़ में हिन्दू महिला से छेड़छाड़ के विरोध पर हिन्दू युवा पर प्राणघातक हमला किया गया. उदयपुर में सोनी समाज के नोहरे में को पत्थरबाजी कर घायल किया गया और उदयपुर में हिन्दू युवतियों की उनके घर में घुसकर मारपीट की गई. ऐसी अनेको घटनाओं के प्रमाण प्रिंट एवम् इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से सामने आने के बाद भी राजस्थान के अशोक गहलोत सरकार द्वारा मुस्लिमों को खुश करने की नियत से बहुसंख्यक हिंदुओं के साथ कुठाराघात किया गया. 

हिंदुओं की आवाज को दबाया गया और बहुसंख्यक हिन्दू समाज से वोट बटोरने वाली अशोक गहलोत सरकार केवल मुस्लिमों का पक्ष ले रही है और हिंदुओं के साथ तानाशाहीपूर्ण व्यवहार कर रही है. सम्पूर्ण राजस्थान में एकतरफा कार्रवाई कर हिन्दू समाज को भयभीत और असुरक्षित किया जा रहा है. राजस्थान में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे मानो कांग्रेस को केवल मुस्लिमों के वोट की ही जरूरत है, हिंदूओ की भावनाओं का कोई सम्मान नहीं. 

यह भी पढ़ें - सरपंच ने बुद्ध पूर्णिमा पर गांव की खुशहाली की कामना को लेकर चढ़ाया भोग, हनुमान चालीसा का किया पाठ

ज्ञापन में हिन्दू जागरण मंच चितौड़ प्रांत द्वारा सम्पूर्ण हिन्दू समाज की ओर से मांग की गई है कि राजस्थान के विभिन्न जिलों में हो रही विभिन घटनाओं, हमलों, षड़यंत्रों और दंगो की जांच सीबीआई से कराई जाए और दंगों, षडयंत्रो के पीछे असल में जिस भी राजनेता का हाथ और समर्थन हो तो उसे उजागर कर कार्रवाई की जाए. दंगों और हमलो में मृतक, घायल हिंदुओं को उचित मुआवजा दिलाया जाए, जिनके घरों दुकानों गाड़ियों को जलाया, तोड़ा गया उन्हें मुआवजा दिलाया जाए. 

सभी हमलों के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाएं. विभिन्न जिलों में मुस्लिम अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए, मुस्लिमों के घरों में जांच कर हथियार जब्त कर हिंदुओं पर हो रहे हमलों को रोका जाए और राजस्थान में शीघ्र राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए. राजस्थान में बहुसंख्यक हिन्दू समाज की भावनाओं, सुरक्षा और शांति व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त मांगे जल्द पूर्ण की जाए.

Report: Deepak Vyas

Trending news