शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स ने जीता कनाडाई दंपति का दिल, बेटी के बर्थडे पर दूसरी बार की शाही सवारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396093

शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स ने जीता कनाडाई दंपति का दिल, बेटी के बर्थडे पर दूसरी बार की शाही सवारी

 शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स 12 अक्टूबर को दिल्ली से शुरू होकर शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पहुंची. इस फेरे की सबसे खास बात यह रही की इस ट्रेन में एक कनाडा से आई फॉरेनर अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने दुबारा इंडिया आई थी.

शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स ने जीता कनाडाई दंपति का दिल, बेटी के बर्थडे पर दूसरी बार की शाही सवारी

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स 12 अक्टूबर को दिल्ली से शुरू होकर शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पहुंची, जहां पर्यटकों का स्वागत किया गया. इससे पहले आरपीएफ पुलिस ने पूरे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड के साथ निरीक्षण किया. शाही ट्रेन में 31 पर्यटक ही मौजूद रहे.  लेकिन इस फेरे की सबसे खास बात यह रही की इस ट्रेन में एक कनाडा से आई फॉरेनर अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने दुबारा इंडिया आई थी.

बेटी का बर्थडे मनाने दूसरी बार आए कनेडियन परिवार

 

 बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में सवार  कनाडा से आई परबजोत अपने पति हेनरी और दो बच्चों के साथ दोबारा इंडिया शाही ट्रेन में आई. इससे पहले वह शाही ट्रेन में ही 2005 में आई थी.  दंपति ने अपनी बेटी जैस्मिन का 16th बर्थडे मनाने केके लिए  इसी ट्रेन को डेस्टिनेशन के रूप में चुना. उनका कहना है कि इस ट्रेन में सर्विस बहुत अच्छी है और डिनर के रूप में वह अपनी बेटी का बर्थडे इसी ट्रेन में मनाना चाहती थी. 2005 में जब वह आई थी तो सिर्फ अपने पति हेनरी के साथ थी.उस समय दोनों बच्चे नहीं थे.इसलिए एक बार फिर इंडिया में घूमने के लिए इसी ट्रेन को चुना.

शाही ट्रेन के नाम से जानी जाती पैलेस ऑन व्हील लगभग 30 महीनों बाद एक बार फिर चित्तौड़गढ़ पहुंची. यहां पर्यटकों का स्वागत हुआ और उन्हें एक लग्जरी बस से दुर्ग पर घुमाने ले जाया गया. आज यह ट्रेन अपने समय से 35 मिनट लेट पहुंची. ट्रेन में 24 फॉरेन और सात इंडियन पर्यटक मौजूद थे. इंडिया के अलावा ब्रिटेन, कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रॉस, मोरिशियस, न्यूजीलैंड, आयरलैंड से पर्यटक आए हैं. शाही ट्रेन रात के 2 बजे वापस निकलेगी. 19 अक्टूबर को शाही ट्रेन फिर से एक बार चित्तौड़गढ़ पहुंचेगी. बताया जा रहा है कि कुछ पर्यटक आगे से भी जुड़ेंगे जिसके बाद लगभग ट्रेन में 35 पर्यटक हो जाएंगे.  शाही ट्रेन का 26 अप्रैल 2023 तक चालू रहेगा.

वही ट्रेन यात्रियों की सुरक्षा के लिए आरपीएफ थाना अधिकारी नाथूराम जाट के जरिए डॉग स्क्वायड चंदन के साथ पूरे रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.ट्रेन में ब्रिटेन कनाडा इंडिया अमेरिका सहित कई देशों से पर्यटक आए थे.

Reporter: Deepak Vyas

यह भी पढ़ें - क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

Trending news