चूरू: पुलिस ने शुरू किया खुशी-V अभियान, कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन
Advertisement

चूरू: पुलिस ने शुरू किया खुशी-V अभियान, कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन

चूरू जिला पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद के निर्देशानुसार जिले में 16 वर्ष से कम आयु के गुमशुदा नाबालिग बच्चों की तलाश और पुर्नस्थापना हेतु शुरू हुए विशेष अभियान खुशी- V को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवानंद की अध्यक्षता में जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. बेहतर प्र

चूरू: पुलिस ने शुरू किया खुशी-V अभियान, कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन

Churu: चूरू जिला पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद के निर्देशानुसार जिले में 16 वर्ष से कम आयु के गुमशुदा नाबालिग बच्चों की तलाश और पुर्नस्थापना हेतु शुरू हुए विशेष अभियान खुशी- V को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवानंद की अध्यक्षता में जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया.

बेहतर प्रयास से सफलता होगी हासिल

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवानंद ने कहा कि अभियान की सफलता और सार्थकता तभी साबित होगी, जब हम सभी मिलकर इसे बेहतर ढंग से संचालित करेंगे. सब लोग आपसी समन्वय और बेहतर प्रयासों से काम करेंगे तो निश्चित ही सफलता हासिल होगी.

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक (पुलिस) राजस्थान के निर्देशानुसार जिले में एक नवंबर से 31 दिसंबर तक 16 वर्ष से कम आयु के गुमशुदा नाबालिग बच्चों की तलाश एवं पुर्नस्थापना के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. आगे बताया कि अभियान का उद्देश्य ए.एच.टी.यू. टीम एवं समस्त थानों के बाल कल्याण अधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला और बाल अधिकारिता विभाग, चाईल्ड वेल्फेयर कमेटी और अन्य गैर सरकारी स्वयं सेवी संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर 16 वर्ष से कम आयु के गुमशुदा एवं लावारिस बच्चों की तलाश कर समाज की मख्यधारा से जोड़ना है. वहीं अभियान के दौरान चूरू जिले के सभी बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, सड़क, चौराहों पर भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों का पुनर्वास किए जाने का प्रयास किया जाएगा.

ये लोग रहें मौजूद 

बैठक में एएचटीयू प्रभारी उप निरीक्षक मोहम्मद शमशाद, आरपीएफ से सहायक उप निरीक्षक राजेश चौधरी, राजगढ़ आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक रामकिशोर सैन के अलावा बाल कल्याण समिति, समाज कल्याण विभाग, श्रम विभाग, जन सम्पर्क विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, चाईल्ड हैल्प लाईन के पदाधिकारी और प्रतिनिधि और समस्त थानों से बाल कल्याण अधिकारी उपस्थित रहे.

Reporter:Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें: जयपुर: नए सत्र से 55 लाख बच्चे नए यूनीफॉर्म में आएंगें नजर, सिलाई के लिए 200 रुपये देगी सरकार

Trending news