राजसमंद: CAA समर्थन में सर्व समाज की रैली, मुस्लिम समाज से अपील...

राजसमंद के आमेट उपखंड में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने रैली निकाली.

राजसमंद: CAA समर्थन में सर्व समाज की रैली, मुस्लिम समाज से अपील...
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली

राजसमंद: जिले के आमेट उपखंड में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने रैली निकाली. सर्व समाज के लोगों ने कानून का समर्थन करते हुए उपखंड मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. 

कानून के समर्थन में शामिल सैकड़ों लोग किसी संगठन या पार्टी के नहीं थे, समर्थन रैली में बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी शामिल हुए. ज्ञापन में कहा गया कि जो लोग केंद्र सरकार द्वारा देशहित में लाये गए कानून का दुष्प्रचार कर मुस्लिम समुदाय को भड़काने का काम कर रहे हैं उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

ज्ञापन में मुस्लिम समाज से अपील की गई है कि ये कानून देश में रहने वाले किसी भी मुस्लिम समाज के खिलाफ नहीं है बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में सताए गए अल्पसंख्यक समुदाय को नागरिकता देने का काम करेगा. समाज किसी के बहकावे आकर देश की संपत्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाएं. 

इसके पहले समर्थन रैली लक्ष्मी बाजार से रवाना होकर सदर बाजार रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड होती हुई उपखंड मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंची. रैली में भारत माता की जय के नारे लगते हुए पैदल मार्च किया.

आपको बता दे कि देश के कई शहरों में इस कानून के समर्थन के रैली निकाली जा रही है. नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) के समर्थन में सोमवार को भीलवाड़ा शहर बंद रहा. सर्व समाज की समर्थन रैली में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए. रैली में पांच हजार दुपहिया वाहन शामिल हुए. करीब दो किलोमीटर रैली निकली तो शहर के प्रमुख बाजारों की सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई. एहतियाद के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.