जल्द जीत जाएंगे कोरोना से जंग, 'बचाव ही उपाय है' से फैलाई जाएगी जागरुकता

शहरों में ही नहीं, ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासन कोरोना जागरूकता को लेकर अभियान चला रहा है.

जल्द जीत जाएंगे कोरोना से जंग, 'बचाव ही उपाय है' से फैलाई जाएगी जागरुकता
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: कोरोना के खिलाफ जंग जारी है. लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. शहरों में ही नहीं, ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासन कोरोना जागरूकता को लेकर अभियान चला रहा है.

इसी क्रम में संभागीय आयुक्त महोदय केसी वर्मा ने जिला कलेक्ट्रेट से स्काउट-गाइड संगठन के स्वयंसेवकों के जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. संगठन के करीब दो दर्जन वालंटियर्स जयपुर शहर के प्रमुख स्थानों पर कोरोना से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे और ‘‘बचाव ही उपाय है’’ संदेश का प्रचार करेंगे.

वर्मा ने कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का संदेश जिले के हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने और कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों के अनिवार्य रूप से प्रयोग करने पर बल दिया है और कहा है कि यह वर्तमान का हमारा सबसे बड़ा फर्ज है, जिसे पूर्ण समर्पण के साथ पूरा करते हुए जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखना है. 

जागरूकता वाहन से अपील की गई कि कहीं जमावड़ा नहीं लगाएं. लोगों से घर में रहने की अपील की गई. स्वच्छता, सतर्कता और सावधानी बरतने को कहा. कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग रखें, लोगों से दूरी बनाएं, पांच या उससे अधिक व्यक्ति एक जगह इकट्ठा न हो, भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, ताकि इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. सफाई का ध्यान रखें, अपने हाथों को बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से साफ करते रहें.