Dausa: महंगाई राहत कैम्प को लेकर लोगों मे भारी उत्साह, योजना से करीब 1 लाख परिवार हुए लाभांवित
Advertisement

Dausa: महंगाई राहत कैम्प को लेकर लोगों मे भारी उत्साह, योजना से करीब 1 लाख परिवार हुए लाभांवित

दौसा में सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए कैंपों में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है. जिले में अब तक 10 प्रमुख योजनाओं के कैम्पों के माध्यम से साढे़ तीन लाख से अधिक कार्ड जारी किए जा चुके हैं तो वहीं एक लाख से अधिक परिवार इन योजनाओं से लाभान्वित हो चुके हैं. जिले में कुल 50 स्थाई कैंप तो वहीं 7 ग्रामीण क्षेत्रों में और 6 शहरी क्षेत्रों में आयोजित किए जा रहे हैं.

Dausa: महंगाई राहत कैम्प को लेकर लोगों मे भारी उत्साह, योजना से करीब 1 लाख परिवार हुए लाभांवित

Dausa News: राजस्थान सरकार द्वारा दस प्रमुख योजनाओं के तहत चलाए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में दौसा जिले में लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए कैंपों में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है. जिले में अब तक 10 प्रमुख योजनाओं के कैम्पों के माध्यम से साढे़ तीन लाख से अधिक कार्ड जारी किए जा चुके हैं तो वहीं एक लाख से अधिक परिवार इन योजनाओं से लाभान्वित हो चुके हैं. जिले में कुल 50 स्थाई कैंप तो वहीं 7 ग्रामीण क्षेत्रों में और 6 शहरी क्षेत्रों में आयोजित किए जा रहे हैं.

खुद कलेक्टर कमर चौधरी इन कैंपों की प्रभावी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कलेक्टर कमर चौधरी का कहना है लाभ लेने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है प्रत्येक केम्प पर प्रतिदिन 700 से 750 परिवार लाभान्वित हो रहे हैं. योजनाओं को लेकर लोगों में अपार खुशी दिखाई दे रही है. लोग सरकार का आभार व्यक्त कर रहे हैं कि सरकार उन्हें महंगाई से सीधी राहत दे रही है.

ये भी पढ़ें- निगम ग्रेटर वार्ड-26 की टीम-9 के नवाचार के मुरीद हुए राज्यपाल, जानें Team 9 में कौन शामिल हैं

डॉक्टर ने कहा मंत्रालय कर्मचारी सरपंच ग्राम विकास अधिकारियों की हड़ताल के बावजूद भी टेंपो के संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा अन्य कार्मिक जुटाकर टेंपो को सफल किया जा रहा है पिछले दिनों मुख्य सचिव उषा शर्मा और संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा भी जिले का दौरा का टेंपो के संचालन पर संतोष व्यक्त कर चुके हैं वहीं अब 7 मई को सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दौरा भी सिकराय विधानसभा क्षेत्र के गीजगढ़ में कैंप अवलोकन को लेकर प्रस्तावित है.

Trending news