दौसा में बिपरजॉय तूफान के चलते कलेक्टर कमर चौधरी ने दिखाई मुस्तैदी, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ विभाग को किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740576

दौसा में बिपरजॉय तूफान के चलते कलेक्टर कमर चौधरी ने दिखाई मुस्तैदी, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ विभाग को किया अलर्ट

Dausa news: बिपरजॉय तूफान को देखते हुए प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियों को तूफान से निपटने के विशेष निर्देश दिए गए हैं, खासकर बिजली पानी और चिकित्सा महकमे से जुड़े अधिकारियों को सभी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. 

Dausa cyclone biporjoy

Dausa news: बिपरजॉय तूफान को देखते हुए प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियों को तूफान से निपटने के विशेष निर्देश दिए गए हैं, जिसके चलते दौसा जिले में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है कलेक्टर कमर चौधरी ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए विशेष दिशा निर्देश दिए हैं इसमें अहम आपातकाल से जुड़े विभागों को पूरी तरह मुस्तैद और सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.

व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश
 खासकर बिजली पानी और चिकित्सा महकमे से जुड़े अधिकारियों को सभी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं चिकित्सा महकमे से समुचित उपयोगी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं तो वही सभी विभागों को अपना अपना नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के भी निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी प्रकार की विपदा आने पर तुरंत राहत दी जा सके .

मुखियाओं को मुख्यालय पर रहने के लिए किया पाबंद
दौसा कलेक्ट्रेट में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसके नंबर 0 1427 - 224 903 है जहां कोई भी व्यक्ति मदद के लिए कॉल कर सकता है. साथ ही विभागों के मुखियाओं को मुख्यालय पर रहने के लिए पाबंद किया गया है ताकि वह हर गतिविधि पर नजर रख सके हालांकि प्रदेश भर में 16 से 18 जून के लिए अलर्ट जारी किया गया है लेकिन दौसा जिले में 18 जून के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है साथ ही आमजन से अपील भी की गई है कि वह इससे पैनिक नहीं हो लेकिन सावधानी जरूर रखें और एहतियात बरतें .

भराव क्षेत्रों को करे चिन्हित
वहीं, कलेक्टर ने पानी के भराव क्षेत्रों को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं ताकि कोई अनहोनी की घटना पर लोगों को तत्काल वहां से अन्य जगह शिफ्ट किया जा सके. इसके लिए सरकारी भवनों को चिन्हित किया जा रहा है. उम्मीद लगाई जा रही है तूफान के गुजरात में प्रवेश के बाद राजस्थान के पश्चिम और दक्षिण इससे में प्रवेश की संभावना है ऐसे में दौसा जिले में भी इसका असर हो सकता है तूफान से बचाव और राहत के लिए दौसा जिला पुलिस प्रशासन हर मुमकिन कोशिश में लगा हुआ है ताकि आम जनजीवन अस्त व्यस्त ना हो.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news