दौसा: ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव सम्मान से सम्मानित महंत नरेशपुरी महाराज पहुंचे मेहंदीपुर धाम
Advertisement

दौसा: ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव सम्मान से सम्मानित महंत नरेशपुरी महाराज पहुंचे मेहंदीपुर धाम

Dausa: दौसा के सिकराय से एक अच्छी खबर है. ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव सम्मान व संत शिरोमणि सम्मान मिलने के बाद विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज आज पहली बार मेहंदीपुर धाम पहुंचे. 

दौसा: ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव सम्मान से सम्मानित महंत नरेशपुरी महाराज पहुंचे मेहंदीपुर धाम

Dausa: दौसा के सिकराय से एक अच्छी खबर है. ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारत गौरव सम्मान मिलने के बाद  मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज आज पहली बार मेहंदीपुर धाम पहुंचे. जहां उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया. दोपहर को जयपुर से बालाजी धाम पहुंचे बालाजी मोड़ से लेकर मंदिर दर्जनों जगह महंत का भव्य स्वागत किया गया.

गाजे-बाजे के साथ स्वागत
गाजे-बाजे के साथ आतिशबाजी करते हुए सर्व समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा व बड़ी मालाए पहनाकर जोरदार स्वागत किया. महंत नरेशपुरी महाराज ने सीताराम भगवान, राधा-कृष्ण, स्वयंभू बालाजी, भैरव बाबा व प्रेतराज सरकार के दर्शन कर जनकल्याण की कामना की.

 मेरा सम्मान नहीं, क्षेत्र के लोगों का है
मीडिया से बात करते हुए महंत ने कहा कि ब्रिटिश पार्लियामेंट में मुझे जो सम्मान मुझे है.वो मेरा सम्मान नहीं, क्षेत्र के लोगों का है और सही मायने में कहे तो बालाजी महाराज का सम्मान है. इसलिए मुझे मिले भारत गौरव, संत शिरोमणि सहित सभी सम्मान बालाजी महाराज और क्षेत्र की जनता को समर्पित करता हूं.

बालाजी की ध्वजा फहराई
उन्होंने कहा जब हम ब्रिटिश पार्लियामेंट में गए तो बताया गया कि वहां किसी भी देश का झंडा लगाने की अनुमति नहीं है. लेकिन हमने बालाजी महाराज के आशीर्वाद से वहां बालाजी की ध्वजा फहराई. यह गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि लंदन में मौजूद लोगों से बालाजी महाराज की महिमा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करने का संकल्प दिलाया गया. साथ ही हनुमान चालीसा के पाठ गया. इससे सभी लोगों में जागृत आई है. अब वहां के लोगों में धारणा बन चुकी है कि हिंदुस्तान में भी एक ऐसा स्थान है जहां पर प्रार्थना करने से सभी मंगलकामना पूर्ण होती है.

मंदिर ट्रस्ट की व्यवस्थाओं की चर्चा लंदन में भी 
महंत ने लोगों से संवाद करते हुए कहा कि मंदिर ट्रस्ट की व्यवस्थाओं की चर्चा लंदन में भी है. ऐसे में मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी, पदाधिकारी, सहित स्थानीय लोग भी इसमें भागीदार हैं, उन्होंने वहां बताया कि बालाजी मंदिर की व्यवस्थाएं बहुत अच्छी है. ये सब आप सभी के सहयोग से संभव हो पाया है.

ये भी पढ़ें- Jaipur: काम आई दुआ,जोबनेर में अक्षित ने जीती जिंदगी से जंग, ऑपरेशन हुआ सक्सेस फुल

 

 

Trending news