Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जिले भर में खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए जा रहे हैं. इन नमूनों में देसी घी, वनस्पति, मावा, बटर सहित अन्य खाद पदार्थ शामिल है. 5 दिन के दीपोत्सव त्योहार पर मिलावटखोरों पर शिकंजा कसा जाए जिससे उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिल सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य विभाग के खाद्य निरीक्षक डॉ मदन लाल गुर्जर ने बताया कि जिले भर में अब तक करीब 50 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं और अभियान लगातार जारी है. बीती रात भी जिले के महुआ में बड़ी तादाद में देसी घी, मिल्क पाउडर और बटर सीज किया गया है, इस दौरान जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम भी साथ रही.


यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा


आज भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दौसा में कई जगहों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए, जिनमें मावे का नमूना अहम है. दीपावली पर मावे से बनी मिठाइयां बड़ी तादाद में बाजारों में बिक्री के लिए रखी जाती है. ऐसे में स्वास्थ्य महकमे का प्रयास है. लोगों को मिलावटी मावे की मिठाई से बचाया जा सके, जिसके चलते उनका स्वास्थ्य खराब नहीं हो. दौसा सीएमएचओ डॉ सुभाष बिलोनिया ने बताया कि जिले में लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीमें कार्रवाई कर रही है, जिसके चलते मिलावटखोरों में हड़कंप मचा हुआ है. सरकार के भी कार्रवाई को लेकर सख्त निर्देश हैं.


Reporter: Laxmi Sharma


खबरें और भी हैं...


घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार


कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का आज रिजल्ट, इधर लाइट मोड में शशि थरूर के बालों पर हुआ ट्वीट वायरल


Solar Eclipse 2022 : दिवाली के बाद इन तीन राशियों का बुरा वक्त, सूर्य ग्रहण बढ़ा सकता है परेशानी