जयपुर क्राइम ब्रांच ने की कई जगहों पर छापेमारी, जांच से साफ होगी मिलावट की तस्वीर
Advertisement

जयपुर क्राइम ब्रांच ने की कई जगहों पर छापेमारी, जांच से साफ होगी मिलावट की तस्वीर

Dausa News:जयपुर क्राइम ब्रांच की करीब एक दर्जन जगहों पर छापेमारी की है. दौसा के सिकराय,बांदीकुई ओर महवा क्षेत्र में की जा रही है ये कार्रवाई.क्राइम ब्रांच के एक्शन से मिलावटखोरों में मचा हड़कंप.

 

जयपुर क्राइम ब्रांच ने की कई जगहों पर छापेमारी, जांच से साफ होगी मिलावट की तस्वीर

Dausa News: आज दौसा जिले के दूध ,मावा , पनीर , देसी घी सहित अन्य खाद्य पदार्थों के मिलावटखोरों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अल सुबह जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने जिले के सिकराय ,बांदीकुई और महवा क्षेत्र में करीब एक दर्जन जगहों पर एक साथ छापेमारी की.

इस दौरान जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने लोकल पुलिस सहित स्वास्थ्य महकमें की फूड टीमों को भी मौके पर बुलाया गया, ताकि दूध घी मावे पनीर के नमूने लेकर उनकी जांच की जा सके, और यह पता लग सके कि क्या इनमें मिलावट खोरी की गई है या नहीं.

पांच जगह सिकराय क्षेत्र में कार्रवाई की गई 

दरअसल पांच दिवसीय दीपोत्सव त्योहार को देखते हुए बाजारों में मिलावट खोर इन दोनों खाद्य पदार्थों में मिलावट कर मोटा मुनाफा कमाने का बड़ा कारोबार करते हैं. ऐसे में त्योहारी सीजन को देखते हुए जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने जिले भर में करीब एक दर्जन जगहों पर अल सुबह छापेमारी की. इस दौरान पांच जगह सिकराय क्षेत्र में कार्रवाई की गई तो वही चार से पांच जगह बांदीकुई क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दिया, तो वहीं महवा के मंडावर क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई.

मावा, पनीर घी बनाने की प्रोसेसिंग की जा रही थी

जब जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम कार्रवाई करने पहुंची तो यहां बड़े पैमाने पर मावा, पनीर घी बनाने की प्रोसेसिंग की जा रही थी, वहीं, सूत्र की माने तो क्राइम ब्रांच की टीम को कुछ जगह से केमिकल भी मिले हैं,जिसकी जांच की जा रही है. यह केमिकल किस काम में लिए जाते थे, कोई जानकारी यह भी सामने आ रही है क्राइम ब्रांच की टीम ने दौसा जिले से गए एक दूध के टैंकर को जयपुर में पड़ा है, जिसके बाद में जिले भर में छापे मार कार्यवाही को अंजाम दिया गया है.

खाद्य पदार्थों में किस स्तर पर मिलावट की गई है

क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा की गई कार्रवाई के बाद दौसा स्वास्थ्य महकमे के खाद्य निरीक्षकों द्वारा लिए गए नमूनों की जांच के बाद ही साफ होगा इन खाद्य पदार्थों में किस स्तर पर मिलावट की गई है, आपको बता दें दौसा जिले में दर्जनो मिल्क ,मावा ,पनीर बनाने के प्लांट संचालित हैं जहां से जिले में नहीं बल्कि जिले से बाहर भी दूध मावा पनीर सप्लाई किया जाता है. 

यहां तक की जयपुर भी बड़े पैमाने पर मावे और पनीर की सप्लाई होती है. खासकर त्योहारी सीजन के दौरान मांग अधिक होती है, ऐसे में इन खाद्य पदार्थ कारोबारी द्वारा मिलावट नहीं की जाती हो इससे इनकार नहीं किया जा सकता. पूर्व में भी दौसा जिले से जयपुर गए मिलावटी घी मावे पनीर की खेप पकड़ में आ चुकी है अब जिले के इन मिलावटखोरों का सच नमूनों की जांच आने के बाद ही साफ होगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?

 

Trending news