दौसा में छात्रसंघ चुनाव का रण! दस कॉलेजों के मतदान कल, 900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319599

दौसा में छात्रसंघ चुनाव का रण! दस कॉलेजों के मतदान कल, 900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

दौसा में छात्रसंघ चुनाव का रण में फैसले का दिन है. दस कॉलेजों में कल मतदान होगा. लिहाजा पुलिस 900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए है.

दौसा में छात्रसंघ चुनाव का रण! दस कॉलेजों के मतदान कल, 900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

Dausa: 26 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनाव 2022 को लेकर दौसा जिला पुलिस ने भी सुरक्षा बंदोबस्त के लिहाज से कमर कस ली है. जिले भर में 900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. तो वहीं दो एएसपी स्तर के अधिकारी 6 डिप्टी एसपी और बड़ी तादाद में इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर व एएसआई तैनात किए गए हैं. साथ ही एक आरएसी की कंपनी और एक बॉर्डर होमगार्ड की कंपनी भी तैनात की गई है. वहीं 8 मोबाइल पार्टियां दौसा जिला मुख्यालय के लिए बनाई गई है. तो वहीं क्यूआरटी और रिजर्व में भी जाप्ता रखा गया है.

दौसा एसपी संजीव नेंन ने बताया कि जिले भर में शांतिपूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शीता के साथ छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाने के लिए माकूल बंदोबस्त किए गए हैं. वहीं जरूरत के हिसाब से जाप्ता भी तैनात किया गया है. महिला सेल के एएसपी दिनेश शर्मा को लालसोट क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है. तो वहीं एएसपी डॉ लालचंद कायल दौसा जिला मुख्यालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं सभी डिप्टी एसपी को भी अपने-अपने क्षेत्र में स्थित कॉलेजों में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए निर्देशित किया गया है. एसपी ने बताया जिले में 900 से अधिक पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. साथ ही मोबाइल पार्टियों का भी गठन किया गया है. वहीं दौसा शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए इस्पेक्टर और बड़ी तादाद में सब इंस्पेक्टर तैनात किए गए हैं.

दौसा जिला मुख्यालय पर पीजी कॉलेज के सामने का मार्ग यानी गांधी तिराहे से लेकर सोमनाथ तक का मार्ग आवाजाही के लिए बंद रहेगा. वहीं गलियों के रास्तों पर बैरिकेडिंग कर पुलिस का जाब्ता तैनात किया जाएगा. साथ ही गणेशपुरा रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा. जिससे लोगों को आवाजाही में भी परेशानी नहीं हो. वहीं सुरक्षा को लेकर ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी. दौसा शहर में पुलिस जवानों ने फ्लैग मार्च भी निकाला. फ्लैग मार्च के दौरान एसडीएम संजय गोरा, डिप्टी एसपी कालूराम मीणा, तहसीलदार ओर कोतवाल भी साथ रहे.

एसपी संजीव नैन ने बताया सुरक्षा के लिहाज से शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अभय कमांड सेंटर से निगरानी की जाएगी और अन्य सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. साथ ही वीडियो ग्राफर भी तैनात किए गए हैं. चुनाव के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए पुलिस की पैनी नजर रहेगी और जो भी कोई गलत करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Reporter- laxmi sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

Trending news