धौलपुर न्यूज : अवैध देशी पटाखों की मंडी में लापरवाही से विस्फोट,लोग हुए घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1933508

धौलपुर न्यूज : अवैध देशी पटाखों की मंडी में लापरवाही से विस्फोट,लोग हुए घायल

धौलपुर :धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में अवैध देशी पटाखों की मंडी माने जाने वाले मनिहार गली में पटाखे बनाए जाने या उनके संग्रहण में लापरवाही से अचानक विस्फोट हो गया. जिसमें एक महिला, एक किशोर और किशोरी घायल हो गए. 

धौलपुर न्यूज : अवैध देशी पटाखों की मंडी में लापरवाही से विस्फोट,लोग हुए घायल

धौलपुर :धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में अवैध देशी पटाखों की मंडी माने जाने वाले मनिहार गली में पटाखे बनाए जाने या उनके संग्रहण में लापरवाही से अचानक विस्फोट हो गया. जिसमें एक महिला, एक किशोर और किशोरी घायल हो गए. एक व्यापारी का पुत्र भी उसी वक्त नीचे गुजर रहा था जो विस्फोट से दीवार की ईंट गिरने से घायल हो गया.

हालत गंभीर होने से हायर सेंटर रेफर 
धौलपुर जिले के राजाखेड़ा कस्बे में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हो गया. इस घटना में एक 14 वर्षीय बालक के साथ करीब 16 वर्षीय बालिका गंभीर रूप से घायल हुई है.वहीं घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई.स्थानीय लोगों ने जैसे तैसे घायलों को राजाखेड़ा के शहीद राघवेंद्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ईलाज के लिए भर्ती कराया जहां से दोनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें ईलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

इसे भी पढ़े : मौसम ने बदला अपना रुख,बारिश के बाद ठंड ने दी दस्तक

अचानक हुआ विस्फोट
जानकरी के मुताबिक कस्बे के मुख्य बाजार से सटे पॉश इलाके मनिहार गली के एक मकान की चौथी मंजिल पर बड़ी तादात में अवैध रूप से दिवाली के पटाखे तथा अन्य आतिशबाजी के सामान का बनाने का कार्य चल रहा था. जिसमें पटाखों के ढेर में अचानक विस्फोट हो गया. जिससे छत की बाउंड्री के परखच्चे उड़ गए. वहीं इस घटना में वहां मौजूद एक बालिका बुरी तरह से जख्मी हो गई इसी के साथ नीचे गली में खड़ा एक बालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया.
पुलिस को भनक  नहीं
 घटना की सूचना मिलते ही राजाखेड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज राजेश सिंह के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया . जिन्होंने मकान के छत पर बनी एक कोठरी में से भारी तादाद में निर्मित एवं अर्द्ध निर्मित पटाखों को जप्त किया है वहीं घटना के बाद पुलिस ने आसपास के मकान में भी सर्चिंग की है. राजाखेड़ा के मनिहार गली में जिस जगह यह धमाका हुआ वह जगह कस्बे के मुख्य बाजार से करीब 50 कदम की दूरी पर है। गली के अंदर अधिकांश घरों में शादियों की आतिशबाजी सहित पटाखा बनाने का कार्य धड़ल्ले से चलता है, लेकिन इस अवैध कार्य की स्थानीय पुलिस को भनक भी नहीं थी.

इसे भी पढ़े :तेज रफ्तार ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर,युवक गंभीर रूप से घायल

Trending news